कर्नाटक उच्च न्यायालय में सुनवाई से पहले हिजाब को लेकर विरोध-प्रदर्शन तेज

कर्नाटक उच्च न्यायालय में सुनवाई से पहले हिजाब को लेकर विरोध-प्रदर्शन तेज

बेलगावी, धारवाड़, हावेरी, गदग और बागलकोट में विरोध-प्रदर्शन जारी


बेंगलुरू/दक्षिण्ा भारत/ कर्नाटक उच्च न्यायालय में हिजाब विवाद से संबंधित याचिकाओं पर सुनवाई से पहले मंगलवार को राज्य के विभिन्न् जिलों में विरोध-प्रदर्शन तेज हो गए।
हिजाब और भगवा स्कार्फ के समर्थन में बेलगावी, धारवाड़, हावेरी, गदग और बागलकोट में विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। कुछ छात्र-छात्राओं के हिजाब और भगवा स्कार्फ पहनकर कैंपस में पहुंचने के बाद कर्नाटक के कुछ हिस्सों में कक्षाएं निलंबित कर दी गई। राज्य सरकार की ओर से एक परिपत्र के माध्यम से परिसरों में हिजाब और भगवा स्कार्फ पर प्रतिबंध लगाने के बावजूद छात्र- छात्राओं ने हिजाब और भगवा स्कार्फ पहना था।
गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने यह पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिए कि कौन से संगठन हिजाब या स्कार्फ पहनकर कक्षाओं में भाग लेने की अनुमति की मांग कर रहे छात्र- छात्राओं का समर्थन कर रहे हैं। इससे पहले श्री ज्ञानेंद्र ने प्रदर्शनकारी हिजाबधारी छात्राओं के पीछे कट्टरपंथी इस्लामी ताकतों के होने का संदेह जताया था।
पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने भी सोमवार को हिजाब विवाद के बीज बोने के लिए परोक्ष रूप से कट्टरपंथी इस्लामी संगठन को जिम्मेदार ठहराया। कर्नाटक उच्च न्यायालय में इस मामले की सुनवाई मंगवार से शुरू हो रही है। 

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List