अधीक्षण अभियंता के पास मिली 125 करोड़ की आय से अधिक संपत्ति, गिरफ्तार

अधीक्षण अभियंता के पास मिली 125 करोड़ की आय से अधिक संपत्ति, गिरफ्तार

उदयपुर/एजेन्सी। राजस्थान के उदयपुर में खान विभाग के एक अधिकारी के भ्रष्टाचार का पर्दाफाश हुआ है। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की इंटेलीजेंस शाखा की आठ टीमों ने यहां पदस्थापित अधीक्षण अभियंता और तकनीकी सहायक निदेशक दीवान सिंह देवड़ा के घर और कार्यालय सहित अन्य ठिकानों पर छापेमारी की। एसीबी की तलाशी अभियान में दीवान सिंह के पास 125 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति का पता चला है। जिसके बाद एसीबी ने रिश्वत मांगने के आरोप में देवड़ा को गिरफ्तार कर लिया है।
एसीबी अधिकारियों के अनुसार आठ टीमों ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में देवड़ा, उनके पिता किशोर सिंह देवड़ा और व्यावसायिक भागीदार करण सिंह तथा अवधेश सिंह के उदयपुर, सीकर, सिरोही और जयपुर स्थित अन्य ठिकानों पर छापा मारा गया था। सर्च में दीवान सिंह से संबंधित करीब 125 करोड़ से अधिक संपत्ति का खुलासा हुआ है। इनमें विभिन्न मूल्यवान सामग्री और अन्य संपत्ति संबंधी दस्तावेज बरामद हुए हैं। उन्हें जब्त कर लिया गया है।
एसीबी ने तलाशी अभियान पूरा होने के बाद दीवान सिंह देवड़ा को लगभग पांच महीने पूर्व रिश्वत मांगने के उस मामले में गिरफ्तार भी कर लिया, जिसमें वो ट्रैप होने से बच गया था। एसीबी के वेरिफिकेशन के दौरान दीवान सिंह ने परिवादी से एक लाख रुपए रिश्वत ली थी। उसके बाद तीन लाख रुपए की रिश्वत और मांगी थी। इसके अलावा माइंस चलाने देने की एवज में हर महीने ढाई लाख रुपए की मांग की थी।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

कांग्रेस और अघाड़ी पर मोदी का प्रहार- 'धर्म के नाम पर आरक्षण की कोशिश सफल नहीं होने देंगे' कांग्रेस और अघाड़ी पर मोदी का प्रहार- 'धर्म के नाम पर आरक्षण की कोशिश सफल नहीं होने देंगे'
प्रधानमंत्री ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी, तब हजारों टन अनाज सरकार के गोदामों में सड़ता था
इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति ने नामांकन वापस लिया, भाजपा कार्यालय पहुंचे
प्रज्वल रेवन्ना की संलिप्तता वाले कथित ‘यौन उत्पीड़न’ मामले की एसआईटी करेगी जांच
कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेस: मोदी
जल्द शादी करने वाले थे 'तारक मेहता ...' के सोढ़ी! सीसीटीवी में यहां दिखाई दिए
कांग्रेस ने कर्नाटक को भी अपनी लूट का एटीएम बना लिया है: मोदी
आईपीएस अधिकारी रहे भाजपा उम्मीदवार ने नामांकन पत्र रद्द होने पर उच्चतम न्यायालय का रुख किया