इंडि गठबंधन वालों को इस चुनाव में लड़ने के लिए उम्मीदवार ही नहीं मिल रहे: मोदी

प्रधानमंत्री ने महाराष्ट्र के नांदेड़ में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित किया

इंडि गठबंधन वालों को इस चुनाव में लड़ने के लिए उम्मीदवार ही नहीं मिल रहे: मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के 'शहजादे' को भी वायनाड में संकट दिख रहा है

नांदेड़/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को महाराष्ट्र के नांदेड़ में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कल देश में पहले चरण का मतदान संपन्न हुआ है। मैं वोटिंग करने वाले सभी लोगों को, विशेषकर पहली बार के मतदाताओं को बहुत-बहुत बधाई देता हूं और उनका आभार भी व्यक्त करता हूं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मतदान के बाद अलग-अलग लोगों ने बूथ लेवल तक का जो विश्लेषण किया और जो जानकारियां मिल रही हैं, उससे यह विश्वास पक्का हो रहा है कि पहले चरण में राजग के पक्ष में एकतरफा मतदान हुआ है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आने वाले 25 साल तो विश्व में भारत के महात्म्य के वर्ष हैं। इसलिए अधिक मतदान हमारी लोकतांत्रिक ताकत का परिचय दे रहा है। मतदाता भी देख रहे हैं कि कैसे इंडि गठबंधन के लोग अपने स्वार्थ में, अपने भ्रष्टाचार को बचाने के लिए एकसाथ आए हैं। इसलिए खबर यही है कि पहले चरण में मतदाताओं ने इंडि गठबंधन को पूरी तरह नकार दिया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं सभी राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं से आग्रह करना चाहूंगा कि वे लोकतंत्र के लिए कड़ी मेहनत करें। हमें अपने देश में चल रहे लोकतंत्र के इस उत्सव के दौरान लोगों द्वारा अधिकतम मतदान सुनिश्चित करना चाहिए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि ये लोग (विपक्ष) जो भी दावें करें, लेकिन सच्चाई यही है कि चुनाव की घोषणा से पहले से ही कांग्रेस के नेता अपनी हार मान चुके हैं। इसीलिए कुछ नेता, जो लगातार लोकसभा में जीतकर आते थे, इस बार वे राज्यसभा के रास्ते से अंदर जाकर बैठ गए हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हालात ये हैं कि इंडि गठबंधन वालों को इस चुनाव में लड़ने के लिए उम्मीदवार ही नहीं मिल रहे हैं। ज्यादातर सीटों पर इनके नेता प्रचार करने ही नहीं जा रहे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के शहजादे को भी वायनाड में संकट दिख रहा है। शहजादे और उनकी टोली 26 अप्रैल को वायनाड में मतदान का इंतजार कर रही है। जैसे ही वहां मतदान पूरा हो जाएगा, ये शहजादे के लिए एक और सुरक्षित सीट घोषित कर देंगे।

कांग्रेस का यह परिवार आजादी के बाद पहली बार खुद कांग्रेस को ही वोट नहीं देगा, क्योंकि जहां वे रहते हैं, वहां कांग्रेस का उम्मीदवार ही नहीं है। जिस परिवार के भरोसे कांग्रेस चलती है, वह परिवार खुद कांग्रेस को वोट नहीं दे पाएगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस गरीब, दलित, वंचित, मजदूर, किसान के विकास के सामने हमेशा दीवार बनकर खड़ी रही है। आज राजग सरकार गरीब के लिए कोई काम करती है तो कांग्रेस उसका मजाक उड़ाती है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने दशकों तक महाराष्ट्र और खासकर विदर्भ एवं मराठवाड़ा के विकास का दम घोंटने का काम किया है। कांग्रेस के रवैए के कारण यहां किसान गरीब होते गए, उद्योगों से जुड़ीं संभावनाएं खत्म होती चली गईं, लाखों युवाओं को पलायन करना पड़ा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि करतारपुर साहिब कॉरिडोर का काम पूरा होने के बाद लाखों श्रद्धालुओं को वहां दर्शन में मदद मिल रही है। हुजूर साहिब और हेमकुंड साहिब के दरबार तक बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर का इंतजाम करना हो ... राजग सरकार ने सिक्ख परंपरा से जुड़े हर तीर्थ के विकास के लिए पूरी शक्ति और भक्ति से काम किया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि खालसा पंथ की गुरु परंपरा और गुरु गोबिंद सिंहजी की सीख हमारी सरकार के लिए प्रेरणा रही है। हमारी सरकार को गुरु नानक देवजी का 550वां प्रकाशोत्सव मनाने का, गुरु तेगबहादुरजी का 400वां प्रकाश पर्व मनाने का, गुरु गोबिंद सिंहजी का 350वां प्रकाश पर्व मनाने का सौभाग्य मिला।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह हमारी सरकार है, जो बंटवारे के पीड़ितों के लिए सीएए लेकर आई है। सीएए न होता तो हमारे सिक्ख भाई-बहनों का क्या होता? उनका क्या गुनाह है? लेकिन कांग्रेस इसका भी विरोध कर रही है। 

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News