इस राज्य के मुख्यमंत्री की घोषणा- 5 जुलाई को करेंगे पूर्ण लॉकडाउन

इस राज्य के मुख्यमंत्री की घोषणा- 5 जुलाई को करेंगे पूर्ण लॉकडाउन

अगरतला/भाषा। त्रिपुरा सरकार ने कोविड-19 का संक्रमण चक्र को तोड़ने के लिए पांच जुलाई को 24 घंटे के पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने मंगलवार देर रात फेसबुक पोस्ट में लिखा कि 22 मार्च के ‘जनता कर्फ्यू’ से प्रेरित लॉकडाउन रविवार सुबह पांच बजे शुरू होकर अगले दिन सुबह पांच बजे समाप्त होगा। हालांकि उन्होंने कहा कि सरकार लॉकडाउन को बढ़ाने पर विचार नहीं कर रही।

देब ने लिखा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित जनता कर्फ्यू के दौरान जिस तरह 22 मार्च को हम सभी अपने घरों में रहे, उसी तरह हम रविवार सुबह पांच बजे से अगले दिन सुबह पांच बजे तक अपने घरों में ही रहेंगे।’

उन्होंने कहा, ‘त्रिपुरा कोविड-19 महामारी के पहले दौर से गुजर रहा है। हमें दूसरे तथा तीसरे चरण के लिए तैयार रहने की जरूरत है। हमें सावधान रहना होगा।’ मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्ण लॉकडाउन के दौरान केवल आपात सेवाओं के संचालन की अनुमति होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में रविवार को महामारी अधिनियम लागू किया जाएगा। उन्होंने लोगों से लॉकडाउन नियमों का पालन करने की अपील की।

इससे पहले, राज्य के शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ ने कहा कि त्रिपुरा में ‘हालात अच्छे’ हैं, लेकिन सरकार कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

सरबजीत का किरदार निभाने वाले रणदीप हुड्डा ने पाकिस्तानी डॉन तांबा के मारे जाने पर क्या कहा? सरबजीत का किरदार निभाने वाले रणदीप हुड्डा ने पाकिस्तानी डॉन तांबा के मारे जाने पर क्या कहा?
नई दिल्ली/दक्षिण भारत। सरबजीत सिंह की हत्या के एक आरोपी की पाकिस्तान में गोली मारकर हत्या किए जाने संबंधी खबरों...
गोवा: 'अवैध' रूप से बने मकानों को गिराने से संबंधित सिद्दरामैया की पोस्ट पर भाजपा ने क्या कहा?
आबकारी नीति मामले में के कविता को 23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया
185 ड्रोन और 150 मिसाइलों से इजराइल पर धावा ... क्या बोला ईरानी मीडिया?
मध्य पूर्व संघर्ष, कमजोर वैश्विक रुझानों से सेंसेक्स में गिरावट
वक्त की जरूरत
पाकिस्तान में मारा गया सरबजीत का हत्यारा, अज्ञात हमलावरों ने किया ढेर