प्रयागराज: प्रोफेसर और 16 विदेशी जमातियों सहित 30 लोग गिरफ्तार

प्रयागराज: प्रोफेसर और 16 विदेशी जमातियों सहित 30 लोग गिरफ्तार

सांकेतिक चित्र

प्रयागराज/भाषा। जिले की पुलिस ने सोमवार को इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रोफेसर मोहम्मद शाहिद सहित 30 लोगों को गिरफ्तार कर लिया जिसमें 16 विदेशी जमाती भी शामिल हैं। पुलिस अधीक्षक (नगर) बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि विदेशी जमातियों में शामिल सात इंडोनेशियाई नागरिकों को प्रोफेसर शाहिद ने अब्दुल्ला मस्जिद में ठहराने की सिफारिश की थी और इसकी जानकारी पुलिस को नहीं दी गई थी।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने सभी को विदेशी अधिनियम का उल्लंघन करने, षड्यंत्र में शामिल होने और मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। शिवकुटी पुलिस ने प्रोफेसर को गिरफ्तार कर थाने में रखा है, जबकि अन्य लोगों को पृथकवास केंद्र में रखा गया है।

श्रीवास्तव ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में इंडोनेशिया के सात लोग, थाइलैंड के नौ लोग, केरल और पश्चिम बंगाल का एक-एक व्यक्ति शामिल है। इंडोनेशियाई लोगों में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित था जिसका इलाज कोटवा बनी में किया गया। पुलिस ने इस मामले में अब्दुल्ला मस्जिद और करेली के हेरा मस्जिद से जुड़े कई लोगों को भी गिरफ्तार किया है। थाइलैंड के नौ लोग करेली के हेरा मस्जिद में रुके थे।

उन्होंने बताया कि पुलिस को जांच में पता चला कि दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज में विदेशी नागरिकों के साथ प्रोफेसर सहित कई अन्य लोग भी शामिल हुए थे। प्रोफेसर ने जमात में शामिल होने की बात पुलिस से छिपाई। इसके अलावा, उसने लॉकडाउन के दौरान अब्दुल्ला मस्जिद में सात इंडोनेशियाई जमातियों को ठहराने की मुतवल्ली से सिफारिश की थी।

पुलिस अधीक्षक (नगर) ने बताया कि जांच में यह भी सामने आया कि ये सभी विदेशी पर्यटक वीजा पर भारत आए थे, लेकिन यहां धर्म प्रचार के कार्य में लगे थे।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

मोदी के नेतृत्व में अब वोटबैंक की नहीं, बल्कि रिपोर्ट कार्ड की राजनीति है: नड्डा मोदी के नेतृत्व में अब वोटबैंक की नहीं, बल्कि रिपोर्ट कार्ड की राजनीति है: नड्डा
नड्डा ने कहा कि हम अपने देश के लोगों के लिए सम्मानजनक जीवन सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं
कभी विदेशों को जीतने के लिए आक्रमण नहीं किया, खुद में सुधार करके कमियों पर विजय पाई: मोदी
हुब्बली: नेहा की हत्या के आरोपी फैयाज के पिता ने कहा- ऐसी सजा मिलनी चाहिए, ताकि ...
पाकिस्तान में आतंकवादियों ने फ्रंटियर कोर के सैनिक और 2 सरकारी अधिकारियों की हत्या की
उच्च न्यायालय ने बीएच सीरीज वाहन पंजीकरण पर नई शर्तें लगाने वाले परिपत्र को रद्द किया
राहुल ने फिर उठाया 'जाति और आबादी' का मुद्दा, कहा- सरकार नहीं चाहती 'भागीदारी' बताना
बेंगलूरु में बोले मोदी- कांग्रेस ने टैक्स सिटी को टैंकर सिटी बना दिया