मूर्ति पर छिड़ा विवाद: छात्र बोले- महात्मा गांधी जैसी नहीं, अभिनेता बेन किंग्सले जैसी लगती है!

मूर्ति पर छिड़ा विवाद: छात्र बोले- महात्मा गांधी जैसी नहीं, अभिनेता बेन किंग्सले जैसी लगती है!

अभिनेता बेन किंग्सले

रीवा (मप्र)/भाषा। रीवा के सरकारी महाविद्यालय के छात्रों ने गुरुवार को विरोध प्रदर्शन करते हुए आरोप लगाया कि महाविद्यालय परिसर में हाल में स्थापित प्रतिमा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की न दिखाई देकर ब्रिटिश अभिनेता बेन किंग्सले की तरह दिखती है।

Dakshin Bharat at Google News
मालूम हो कि रिचर्ड एटनबरो की वर्ष 1982 में महात्मा गांधी की जीवन पर बनी आस्कर विजेता फिल्म ‘गांधी’ में किंग्सले ने गांधीजी का किरदार निभाया था।

महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर शहर के मॉडल साइंस कॉलेज में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया गया। छात्रों ने यह कहते हुए विरोध किया कि महाविद्यालय प्रशासन ने गलत प्रतिमा स्थापित की है क्योंकि यह राष्ट्रपिता की तरह नहीं दिख रही है।

विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करने वाले छात्र नेता आलोक मिश्रा ने कहा कि हम इस प्रतिमा को परिसर में लगने नहीं देंगे क्योंकि यह महात्मा गांधी के चित्र से मेल नहीं खा रही बल्कि ब्रिटिश अभिनेता बेन किंग्सले की तरह दिखती है।

विरोध प्रदर्शन करते हुए विद्यार्थियों ने परिसर से प्रतिमा हटाने के लिए नारे लगाए। विद्यार्थियों के हंगामे के बीच वहां पुलिस भी पहुंच गई।

महाविद्यालय के प्राचार्य ओपी गुप्ता ने कहा कि उच्च शिक्षा विभाग द्वारा यह अर्द्ध प्रतिमा बनवाई गई है तथा इसे बनारस में बनवाया गया है। इस मामले में विद्यार्थियों की आपत्ति के बारे में वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया जाएगा।

जिला पुलिस अधीक्षक आबिद खान ने कहा कि छात्रों की समझा-बुझाकर शांत कर दिया गया और उनके द्वारा उठाए गए मुद्दे पर कार्रवाई की जाएगी।

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download