एक करोड़ की चरस जब्त, 4 नेपाली समेत 10 गिरफ्तार

एक करोड़ की चरस जब्त, 4 नेपाली समेत 10 गिरफ्तार

कुल्लू/एजेन्सी। जिले की बंजार थाने की पुलिस ने पंजाब के दो लोगों से 5 किलो 150 ग्राम चरस जब्त की है। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। एक अन्य मामले में पुलिस ने मणिकर्ण घाटी के खीरगंगा पर्यटन स्थल पर नशा बेच रहे 4 नेपाली और 3 पर्यटक और एक स्थानीय व्यक्ति को गिरफ्तार कर उनके पास से 100 ग्राम चरस और 13 ग्राम अफीम जब्त की है।
बंजार थाने के नरेश कुमार की टीम ने बटाहर सड़क पर नाकेबंदी कर रखी थी। वाहनों की चेकिंग के दौरान पंजाब के नंबर की टाटा इंडिगो पीबी32के5315 की चेकिंग की गई। उसमें सवार दो लोगों की तलाशी के दौरान 5 किलो 150 ग्राम चरस मिली। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया जिनकी पहचान शम्मी व जसवीर कुमार के रूप में हुई है। दोनों पंजाब के होशियार पुर तहसील के गढ़शंकर के रहने वाले हैं। पुलिस ने दोनों के खिलाफ संक्षेप में एनडीपीएस एक्ट,की धारा 20, 25 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।
दूसरा मामले में मणिकर्ण घाटी के खीरगंगा पर्यटन स्थल पर पुलिस की गश्त टीम ने स्थाई टेंटों में नशा बेच रहे 1 महिला सहित 4 नेपालियों व एक लोकल, 3 पर्यटकों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।
इनके पास से पुलिस ने 100 ग्राम चरस व 13 ग्राम अफीम जब्त की है। इनकी पहचान नेपाल के रहने वाले मोबी राय, बरशैनी, सुनीता थापा और अजय नेपाली के रूप में हुई है। अजय नेपाली से चरस के साथ 1 कारतूस और बारह बोर की बंदूक भी मिली है।
गिरफ्तार पर्यटकों में पहचान राजस्थान के श्रीगंगानगर निवासी 18 वर्षीय अरिजीत, बेंगलूरु की रहने वाली 30 वर्षीया सोनाली और दिल्ली निवासी 23 वर्षीय भरत शर्मा के रूप में हुई है। इन पर्यटकों से 13.3 ग्राम चरस मिली है। इनके खिलाफ अलग-अलग मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News