अलीगढ़: प्रशासन ने सड़कों पर धार्मिक आयोजनों पर रोक लगाई

अलीगढ़: प्रशासन ने सड़कों पर धार्मिक आयोजनों पर रोक लगाई

अलीगढ़

अलीगढ़/भाषा। अलीगढ़ प्रशासन ने सड़कों पर धार्मिक आयोजनों पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है। यह निर्णय कुछ हिंदुत्व समूहों द्वारा सड़कों पर नमाज पढ़ने के खिलाफ हनुमान चालीसा पाठ करने की योजना के बाद आया है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को कहा कि जिला प्रशासन ने यह कदम किसी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए ऐहतियात के तौर पर उठाया है।

जिला प्रशासन गत सप्ताह उस समय हरकत में आ गया था जब हिंदू जागरण मंच सहित कुछ हिंदुत्व समूहों ने प्रत्येक मंगलवार को सड़क पर हनुमान चालीसा का पाठ करने और आरती करने की घोषणा की थी।

ये संगठन मुस्लिमों द्वारा शुक्रवार को जुमे की नमाज सड़कों पर अदा करने का विरोध कर रहे थे। अलीगढ़ प्रशासन का निर्णय हालांकि हिंदू जागरण मंच के नेताओं को पसंद नहीं आया और उसने घोषणा कि वे ‘प्रतिबंध की अवहेलना करेंगे।’

हिंदू जागरण मंच के प्रदेश महासचिव सुरेंद्र सिंह भागोर ने प्राधिकारियों को सार्वजनिक रूप से चुनौती दी और सड़क पर सभी धार्मिक आयोजनों को प्रतिबंधित करने को लेकर अलीगढ़ जिलाधिकारी को चेतावनी दी।

उन्होंने शुक्रवार को एक बयान में जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह को हनुमान चालीसा पाठ के वाचन को प्रतिबंधित करने के उनके आदेश पर आगे बढ़ने के खिलाफ आगाह किया।

अधिकारी ने कहा कि चेतावनी देने वाला उनका वीडियो क्लिप वायरल होने के बाद शनिवार को उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147 और 506 और 153 के तहत मामला दर्ज किया गया है। अधिकारी ने कहा कि आगे की जांच जारी है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'विरासत पर टैक्स': शाह बोले- लोग सैम पित्रोदा के बयान को गंभीरता से लें 'विरासत पर टैक्स': शाह बोले- लोग सैम पित्रोदा के बयान को गंभीरता से लें
Photo: amitshahofficial FB page
इंडि गठबंधन पर बोले नड्डा- जो जिंदगीभर खिलाफ लड़े, आज भ्रष्टाचार करने के लिए साथ हो गए
कम्युनिस्टों और कांग्रेस पर शाह का हमला, बोले- दोनों ही अस्तित्व खोते जा रहे हैं
मुझे जाति में नहीं, बल्कि 'न्याय' में दिलचस्पी है: राहुल गांधी
पित्रोदा के बयान पर मचा घमासान, मोदी बोले- कांग्रेस नहीं चाहती कि भार​तीय अपनी संपत्ति बच्चों को दें
'संपत्ति का बंटवारा': सैम पित्रोदा के बयान के बाद भाजपा-कांग्रेस में छिड़ी ज़ुबानी जंग
'संपत्ति के बंटवारे' की चर्चा के बीच सैम पित्रोदा ने दिया बड़ा बयान