अलीगढ़: प्रशासन ने सड़कों पर धार्मिक आयोजनों पर रोक लगाई

अलीगढ़: प्रशासन ने सड़कों पर धार्मिक आयोजनों पर रोक लगाई

अलीगढ़

अलीगढ़/भाषा। अलीगढ़ प्रशासन ने सड़कों पर धार्मिक आयोजनों पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है। यह निर्णय कुछ हिंदुत्व समूहों द्वारा सड़कों पर नमाज पढ़ने के खिलाफ हनुमान चालीसा पाठ करने की योजना के बाद आया है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को कहा कि जिला प्रशासन ने यह कदम किसी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए ऐहतियात के तौर पर उठाया है।

जिला प्रशासन गत सप्ताह उस समय हरकत में आ गया था जब हिंदू जागरण मंच सहित कुछ हिंदुत्व समूहों ने प्रत्येक मंगलवार को सड़क पर हनुमान चालीसा का पाठ करने और आरती करने की घोषणा की थी।

ये संगठन मुस्लिमों द्वारा शुक्रवार को जुमे की नमाज सड़कों पर अदा करने का विरोध कर रहे थे। अलीगढ़ प्रशासन का निर्णय हालांकि हिंदू जागरण मंच के नेताओं को पसंद नहीं आया और उसने घोषणा कि वे ‘प्रतिबंध की अवहेलना करेंगे।’

हिंदू जागरण मंच के प्रदेश महासचिव सुरेंद्र सिंह भागोर ने प्राधिकारियों को सार्वजनिक रूप से चुनौती दी और सड़क पर सभी धार्मिक आयोजनों को प्रतिबंधित करने को लेकर अलीगढ़ जिलाधिकारी को चेतावनी दी।

उन्होंने शुक्रवार को एक बयान में जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह को हनुमान चालीसा पाठ के वाचन को प्रतिबंधित करने के उनके आदेश पर आगे बढ़ने के खिलाफ आगाह किया।

अधिकारी ने कहा कि चेतावनी देने वाला उनका वीडियो क्लिप वायरल होने के बाद शनिवार को उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147 और 506 और 153 के तहत मामला दर्ज किया गया है। अधिकारी ने कहा कि आगे की जांच जारी है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

इस बार तृणकां और इंडि वालों के बड़े-बड़े किले ध्वस्त होने वाले हैं: मोदी इस बार तृणकां और इंडि वालों के बड़े-बड़े किले ध्वस्त होने वाले हैं: मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा कि सीपीएम और तृणकां ... पार्टियां दो, दुकान एक, सामान भी एक
'अग्निवीर': राहुल के बयान पर तेजस्वी सूर्या का जवाब- 'जिन्होंने अपने पूरे जीवन में .. एक भी दिन ...'
एसआईटी तय करेगी कि प्रज्ज्वल को कहां गिरफ्तार किया जाए: डॉ. जी परमेश्वर
बांग्लादेशी सांसद के मामले में जासूसी विभाग के प्रमुख ने किए कई बड़े खुलासे
इंडि गठबंधन भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा है: नड्डा
कर्नाटक: बीवाई विजयेंद्र बोले- कांग्रेस सरकार की एक साल की उपलब्धियां शून्य हैं
चुनाव नतीजों में विपक्षी दलों के उम्मीदवारों की जमानतें जब्त हो जाएंगी: रवि किशन