उच्च न्यायालय ने ममता सरकार को लगाई फटकार, कहा- हड़ताल मामले में 7 दिन में निकालें हल

उच्च न्यायालय ने ममता सरकार को लगाई फटकार, कहा- हड़ताल मामले में 7 दिन में निकालें हल

कलकत्ता उच्च न्यायालय

कोलकाता/दक्षिण भारत। पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों की हड़ताल का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। शुक्रवार को इस हड़ताल को दर्जनभर से ज्यादा राज्यों के डॉक्टरों का समर्थन मिला। साथ ही प. बंगाल की तृणमूल सरकार को कलकत्ता उच्च न्यायालय से झटका लगा। न्यायालय ने एक याचिका की सुनवाई करते हुए राज्य सरकार को इस मामले में फटकार लगाई। साथ ही आदेश दिया कि राज्य सरकार सात दिनों में डॉक्टरों से वार्ता कर इस समस्या का हल निकाले।

उच्च न्यायालय ने सुनवाई के दौरान डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए उठाए गए कदमों को लेकर भी सवाल किए। इसके अलावा यह भी पूछा कि मारपीट की घटना पर पुलिस ने क्या किया है। इस तरह उच्च न्यायालय से भी तृणमूल सरकार को कोई राहत नहीं मिली है। कोलकाता के एक अस्पताल में तीमारदारों द्वारा डॉक्टरों की पिटाई करने से प. बंगाल के डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं और अस्पतालों में सुरक्षा को लेकर आवाज बुलंद कर रहे हैं।

डॉक्टरों की हड़ताल के खिलाफ गुरुवार को उच्च न्यायालय में याचिका दायर की गई थी। मुख्य न्यायाधीश की डिविजन बेंच में इस पर सुनवाई हुई। याचिका में कहा गया था कि इस हड़ताल के खिलाफ कठोर कदम उठाए जाएं। इसके अलावा हड़ताल का समर्थन कर रहे डॉक्टरों के खिलाफ सख्त कदम उठाने का अनुरोध किया गया।

बता दें कि 10 जून को कोलकाता के एनआरएस अस्पताल में इलाज के दौरान एक मरीज की मौत के बाद तीमारदारों ने दो डॉक्टरों की पिटाई कर दी थी, जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए। इसे आक्रोशित जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल का ऐलान कर दिया। हड़ताल से पूरे राज्य की चिकित्सा व्यवस्था ठप पड़ गई।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

आईपीएस अधिकारी रहे भाजपा उम्मीदवार ने नामांकन पत्र रद्द होने पर उच्चतम न्यायालय का रुख किया आईपीएस अधिकारी रहे भाजपा उम्मीदवार ने नामांकन पत्र रद्द होने पर उच्चतम न्यायालय का रुख किया
सीजेआई ने कहा, 'मैं ईमेल (तत्काल सूचीबद्ध करने की मांग) देखूंगा'
पाकिस्तान में जज को ही ले उड़े आतंकवादी, थोड़ी देर बाद ...
भाजपा सांसद वी श्रीनिवास प्रसाद का निधन, प्रधानमंत्री ने शोक जताया
सेवा से दिल जीता
ममता बनर्जी का आरोप- बंगाल में कांग्रेस और सीपीआई (एम) कर रहीं भाजपा की मदद
अन्याय को मिटाकर न्याय स्थापित करने के लिए कांग्रेस आ रही है: राहुल गांधी
कांग्रेस और सपा ने राम मंदिर के निर्माण को अटकाकर, भटकाकर और लटकाकर रखा: शाह