ईडी को सैयद अली शाह गिलानी के दामाद से पूछताछ की मिली अनुमति

ईडी को सैयद अली शाह गिलानी के दामाद से पूछताछ की मिली अनुमति

syed ali shah geelani

नई दिल्ली/भाषा। दिल्ली की एक अदालत ने आतंकवाद के वित्तपोषण के मामले में बुधवार को ईडी को अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के दामाद अल्ताफ शाह और अन्य से पूछताछ की अनुमति दे दी। मामले में लश्कर-ए-तैयबा प्रमुख और 26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की संलिप्तता थी।

विशेष न्यायाधीश राकेश स्याल ने एजेंसी को शाह, पाकिस्तानी नेताओं और कश्मीरी अलगाववादियों के साथ दोस्ती रखने वाले रसूखदार कारोबारी जहूर वताली और यूएई में रहने वाले कारोबारी नवल किशोर कपूर से पूछताछ की इजाजत दे दी।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने विशेष लोक अभियोजक नितेश राणा और वकील एआर आदित्य के जरिए शाह, वताली और कपूर से 24 मार्च और पांच अप्रैल के बीच तीन दिन पूछताछ के लिए अनुमति मांगी। अदालत ने इसकी मंजूरी दे दी।

अदालत ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को 24 मार्च और पांच अप्रैल के बीच तीन-तीन दिन तक शाह, वताली और कपूर से पूछताछ की अनुमति होगी। आतंक के वित्तपोषण मामले में एनआईए ने शाह, वताली और कपूर को गिरफ्तार किया था और वे सभी यहां तिहाड़ जेल में हैं।

एनआईए ने पूर्व में आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था। इसमें हिज्बुल मुजाहिद्दीन प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन का भी नाम है। कश्मीर घाटी में अशांति फैलाने और सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने की साजिश रचने का आरोप है।

एजेंसी ने पाकिस्तान स्थित आतंकवादी सईद और सलाहुद्दीन के अलावा 10 अन्य पर आपराधिक साजिश और देशद्रोह के साथ गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) कानून के सख्त प्रावधान के तहत आरोप लगाए हैं।

एजेंसी ने हुर्रियत नेताओं पर सईद, सलाहुद्दीन और उनके पाकिस्तानी आकाओं से मिले निर्देश और मागदर्शन के तहत काम करने का आरोप लगाया है। उन पर हिंसक विरोध प्रदर्शन शुरू करने की साजिश रचने का भी आरोप है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

कांग्रेस और अघाड़ी पर मोदी का प्रहार- 'धर्म के नाम पर आरक्षण की कोशिश सफल नहीं होने देंगे' कांग्रेस और अघाड़ी पर मोदी का प्रहार- 'धर्म के नाम पर आरक्षण की कोशिश सफल नहीं होने देंगे'
प्रधानमंत्री ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी, तब हजारों टन अनाज सरकार के गोदामों में सड़ता था
इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति ने नामांकन वापस लिया, भाजपा कार्यालय पहुंचे
प्रज्वल रेवन्ना की संलिप्तता वाले कथित ‘यौन उत्पीड़न’ मामले की एसआईटी करेगी जांच
कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेस: मोदी
जल्द शादी करने वाले थे 'तारक मेहता ...' के सोढ़ी! सीसीटीवी में यहां दिखाई दिए
कांग्रेस ने कर्नाटक को भी अपनी लूट का एटीएम बना लिया है: मोदी
आईपीएस अधिकारी रहे भाजपा उम्मीदवार ने नामांकन पत्र रद्द होने पर उच्चतम न्यायालय का रुख किया