‘नौकरी नहीं मिली तो क्या करेंगे ज़िंदा रहकर’ – बोल रेल के सामने कूदे युवक, 3 की मौत

‘नौकरी नहीं मिली तो क्या करेंगे ज़िंदा रहकर’ – बोल रेल के सामने कूदे युवक, 3 की मौत

railway track demo pic

अलवर। राजस्थान के अलवर में तीन युवकों ने ट्रेन के सामने कूदकर जान दे दी। घटना में चौथा युवक घायल हो गया, जो उनके साथ आत्महत्या के इरादे से पटरियों पर आया था। स्थानीय रिपोर्टों के मुताबिक, ये युवक बेरोजगारी से परेशान थे, इसलिए यह खौफनाक कदम उठा लिया। तीनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। एक युवक को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस इस घटना की जांच कर रही है लेकिन प्रारंभिक तौर पर यही बात सामने आई है कि युवक नौकरी न मिलने से काफी तनाव में थे। पुलिस दो अन्य युवकों से भी पूछताछ कर रही है। जानकारी के अनुसार, यह घटना शहर के एफसीआई गोदाम के पास हुई है। इस घटना के प्रत्यक्षदर्शी और इन चारों युवकों के एक साथी ने बताया कि यह कदम उठाने से पहले ये कह रहे थे कि यदि नौकरी नहीं मिली तो जिंदा रहकर क्या करेंगे।

इसके बाद सत्यनारायण मीणा (22), मनोज मीणा (24), ऋतुराज मीणा (17) और अभिषेक मीणा (22) ने रेल को सामने देख छलांग लगा दी। ये युवक अलवर में रहकर पढ़ाई कर रहे थे। इस घटना से पहले ये चारों युवक और उनके दो अन्य साथी संतोष मीणा व राहुल मीणा मंगलवार शाम को पटरियों के पास बैठकर धूम्रपान कर रहे थे। शाम करीब 7.30 बजे रेल आई तो राहुल और संतोष भाग गए, लेकिन चारों युवकों ने छलांग लगा दी।

इससे सत्यनारायण, ऋतुराज और मनोज की मौत हो गई। अभिषेक का जयपुर में इलाज चल रहा है। सत्यनारायण ने मौत से एक दिन पहले ही फेसबुक पर ‘माही द किलर’ नामक वीडियो अपलोड किया था। इसमें एक युवक द्वारा धूम्रपान कर किसी की हत्या करने का जिक्र आता है। वीडियो देखकर इस बात की चर्चा जोरों पर है कि उक्त खौफनाक कदम इसी तर्ज पर उठाया गया है।

घटना से कुछ देर पहले अभिषेक ने एटीएम से एक हजार रुपए भी निकाले थे। रेल की पटरियों पर हुई बातें सामने आने के बाद कहा जा रहा है कि युवक नौकरी न मिलने से बहुत निराश थे और इस वजह से उन्होंने मौत को गले लगा लिया। यह खबर मिलने के बाद इनके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। उन्होंने पूछताछ में ऐसी किसी बेहद तनावपूर्ण घटना से इनकार किया जिससे कि कोई आत्महत्या जैसा कदम उठा ले।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

गोवा: 'अवैध' रूप से बने मकानों को गिराने से संबंधित सिद्दरामैया की पोस्ट पर भाजपा ने क्या कहा? गोवा: 'अवैध' रूप से बने मकानों को गिराने से संबंधित सिद्दरामैया की पोस्ट पर भाजपा ने क्या कहा?
पणजी/दक्षिण भारत। भाजपा ने गोवा में कन्नड़िगाओं के कथित रूप से अवैध रूप से बने कुछ मकानों को गिराने पर...
आबकारी नीति मामले में के कविता को 23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया
185 ड्रोन और 150 मिसाइलों से इजराइल पर धावा ... क्या बोला ईरानी मीडिया?
मध्य पूर्व संघर्ष, कमजोर वैश्विक रुझानों से सेंसेक्स में गिरावट
वक्त की जरूरत
पाकिस्तान में मारा गया सरबजीत का हत्यारा, अज्ञात हमलावरों ने किया ढेर
राम नवमी पर भगवान श्रीराम को चढ़ाएंगे इतने लड्डुओं का भोग!