काबुल स्थित गुरुद्वारे में हमला शैतानी मानसिकता का परिचायक: भारत

काबुल स्थित गुरुद्वारे में हमला शैतानी मानसिकता का परिचायक: भारत

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार

नई दिल्ली/भाषा। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल स्थित गुरुद्वारे में किए गए ‘कायराना’ हमले पर दुख प्रकट करते हुए भारत ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस की महामारी के प्रकोप के बीच अल्पसंख्यक समुदाय के धार्मिक पूजास्थल पर ऐसे हमले हमलावरों की शैतानी मानसिकता को दर्शाते हैं। विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में यह बात कही।

मंत्रालय ने अपने बयान में कहा, ‘हम इस हमले में मारे गए लोगों के परिवार के सदस्यों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करते हैं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं। भारत इस घड़ी में अफगानिस्तान में प्रभावित हिंदू एवं सिख समुदाय के परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान करने को तत्पर है।’

गौरतलब है कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पुराने शहर के बीचोंबीच स्थित गुरुद्वारे में घुसकर बुधवार को बंदूकधारियों ने हमला किया जिसमें कम से कम ग्यारह लोगों की मौत हो गई। एक सिख सांसद ने यह जानकारी दी।

https://platform.twitter.com/widgets.js

विदेश मंत्रालय ने कहा कि कोरोना वायरस की महामारी के प्रकोप के बीच अल्पसंख्यक समुदाय के धार्मिक पूजास्थल पर ऐसा कायराना हमला, इन हमलावरों एवं उनका समर्थन करने वालों की शैतानी मानसिकता को दर्शाता है।

मंत्रालय ने कहा, ‘हम अफगानिस्तान के लोगों एवं देश की सुरक्षा और इस हमले का जवाब देने के लिए अफगानिस्तान के बहादुर सुरक्षा बलों के पराक्रम, उनके साहस और समर्पण की सराहना करते हैं।’ बयान के अनुसार, ‘भारत, अफगानिस्तान में शांति एवं सुरक्षा का वातावरण लाने के प्रयासों में वहां के लोगों, सरकार और सुरक्षा बलों के साथ खड़ा है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News