बीजिंग स्थित दूतावास भारतीयों के स्वास्थ्य पर लगातार नजर बनाए है: जयशंकर

बीजिंग स्थित दूतावास भारतीयों के स्वास्थ्य पर लगातार नजर बनाए है: जयशंकर

विदेश मंत्री एस. जयशंकर

नई दिल्ली/भाषा। विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने रविवार को कहा कि बीजिंग स्थित भारतीय दूतावास चीन में फैले घातक कोरोनावायरस के मद्देनजर भारतीयों के स्वास्थ्य एवं उनके कुशलक्षेम पर नजर बनाए है।

चीन में भारतीय दूतावास ने दो हेल्पलाइन भी शुरू की हैं, जो लोगों की हर तरह से मदद करने को तैयार हैं। चीन में अभी तक इससे 56 लोग मारे गए हैं और करीब 1,975 मामले सामने आए हैं।

इसके सामान्य प्रभावों के चलते सर्दी-जुकाम होता है, लेकिन ‘सीवियर एक्यूट रेस्पिरेटरी सिंड्रोम (सार्स) से इसका जुड़ाव खतरनाक है, क्योंकि इससे 2002-03 में चीन और हांगकांग में करीब 650 लोगों की मौत हो गई थी।

https://platform.twitter.com/widgets.js

जयशंकर ने ट्वीट किया, बीजिंग स्थित हमारा दूतावास भारतीयों के स्वास्थ्य एवं उनके कुशलक्षेम पर नजर रखे हुए है। कृपया स्थिति की अधिक जानकारी के लिए (ट्विटर पर) @EOIBeijing को देखें ।

उन्होंने बीजिंग में भारतीय दूतावास के ट्वीट को भी रिट्वीट किया। भारतीय मिशन ने ट्वीट किया था, बीजिंग स्थित भारतीय दूतावास वुहान शहर सहित हुबेई प्रांत में भारतीयों के साथ लगातार सम्पर्क में है, विशेषकर छात्र समुदाय के साथ..ताकि उनके स्वास्थ्य एवं उनके कुशलक्षेम पर नजर रखी जा सके।

मिशन ने एक अन्य ट्वीट में कहा, हम उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के संबंध में उठाए जाने वाले अन्य कदमों एवं प्रक्रिया के संबंध में चीनी अधिकारियों के साथ भी सम्पर्क में हैं। चीन में भारतीयों की हरसंभव मदद करने के लिए +8618612083629 और +8618612083617 दो हेल्पलाइन भी चालू हैं।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

कभी विदेशों को जीतने के लिए आक्रमण नहीं किया, खुद में सुधार करके कमियों पर विजय पाई: मोदी कभी विदेशों को जीतने के लिए आक्रमण नहीं किया, खुद में सुधार करके कमियों पर विजय पाई: मोदी
Photo: @BJP4India X account
हुब्बली: नेहा की हत्या के आरोपी फैयाज के पिता ने कहा- ऐसी सजा मिलनी चाहिए, ताकि ...
पाकिस्तान में आतंकवादियों ने फ्रंटियर कोर के सैनिक और 2 सरकारी अधिकारियों की हत्या की
उच्च न्यायालय ने बीएच सीरीज वाहन पंजीकरण पर नई शर्तें लगाने वाले परिपत्र को रद्द किया
राहुल ने फिर उठाया 'जाति और आबादी' का मुद्दा, कहा- सरकार नहीं चाहती 'भागीदारी' बताना
बेंगलूरु में बोले मोदी- कांग्रेस ने टैक्स सिटी को टैंकर सिटी बना दिया
भाजपा के 'न्यू इंडिया' में असहमति की आवाजें खामोश कर दी जाती हैं: प्रियंका वाड्रा