संघ नेता इंद्रेश कुमार का बयान- देश की प्रगति और सद्भाव के लिए मोदी का दोबारा सत्ता में आना जरूरी

संघ नेता इंद्रेश कुमार का बयान- देश की प्रगति और सद्भाव के लिए मोदी का दोबारा सत्ता में आना जरूरी

संघ नेता इंद्रेश कुमार

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ नेता इंद्रेश कुमार ने देश की प्रगति और सामाजिक सद्भाव को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि भारत के सामाजिक व धार्मिक सद्भाव और प्रगति के लिए जरूरी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सत्ता में वापसी हो। देश की राजधानी में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संघ नेता ने कांग्रेस के लिए कहा कि इस पार्टी ने सदैव देश की आजादी का श्रेय लेने का दावा किया है, लेकिन यह झूठ है।

जागरूकता अभियान ‘वोट फॉर नेशन’ को संबोधित करते हुए इंद्रेश कुमार ने स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों को भी याद किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने भारत की आजादी हासिल नहीं की। भगत सिंह जैसे महान नेताओं को इसका श्रेय दिया जाना चाहिए।

इंद्रेश कुमार ने अपने संबोधन में विपक्षी दलों के गठबंधन का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि लोगों को यह तय करना है कि वे किसे वोट देना चाहते हैं। उन्होंने मोदी और विपक्ष की तुलना करते हुए कहा, ‘उसे, जिसने दुनिया को देश की क्षमता का अहसास कराया है, या दूसरे लोगों को, जो धार्मिग दंगे प्रायोजित कर रहे हैं और लोगों को बांट रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी को 2019 में सत्ता में वापस लौटना चाहिए। उन्होंने देश की सामाजिक और धार्मिक एकता एवं प्रगति के लिए मोदी की सत्ता में वापसी को महत्वपूर्ण बताया।

इंद्रेश कुमार ने पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट में एयरस्ट्राइक का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि 26 फरवरी को भारत ने पाक को सुधारने के लिए तमाचा मारा। इस कार्रवाई ने भारत को एक ऐसे देश के रूप में स्थापित कर दिया, जो सिर्फ बोलता नहीं, बल्कि कार्रवाई भी करता है।

गौरतलब है कि बालाकोट में एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तानी सेना और सरकार में खलबली मच गई थी। भारत ने पाक को घेरने के लिए सैन्य मोर्चे के अलावा आर्थिक नाकेबंदी भी शुरू कर दी, जिससे पड़ोसी मुल्क की अर्थव्यवस्था को तगड़ा झटका लगा। इमरान खान पाक की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के कई असफल प्रयास कर चुके हैं।

देश-दुनिया की हर ख़बर से जुड़ी जानकारी पाएं FaceBook पर, अभी LIKE करें हमारा पेज.

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

आज सब्जी बेचने वाला भी डिजिटल पेमेंट लेता है, यह बदलता भारत है: नड्डा आज सब्जी बेचने वाला भी डिजिटल पेमेंट लेता है, यह बदलता भारत है: नड्डा
नड्डा ने कहा कि लालू यादव, तेजस्वी और राहुल गांधी कहते थे कि भारत तो अनपढ़ देश है, गांव में...
राजकोट: गेमिंग जोन में आग मामले में अब तक पुलिस ने क्या कार्रवाई की?
पीओके भारत का है, उसे लेकर रहेंगे: शाह
जैन मिशन अस्पताल द्वारा महिलाओं के लिए निःशुल्क सर्वाइकल कैंसर और स्तन जांच शिविर 17 जून तक
राजकोट: गुजरात उच्च न्यायालय ने अग्निकांड का स्वत: संज्ञान लिया, इसे मानव निर्मित आपदा बताया
इंडि गठबंधन वालों को देश 'अच्छी तरह' जान गया है: मोदी
चक्रवात 'रेमल' के बारे में आई यह बड़ी खबर, यहां रहेगा ज़बर्दस्त असर