दीदी दिल्ली जाने के लिए परेशान, बंगाल को लुटने के लिए छोड़ा: मोदी

दीदी दिल्ली जाने के लिए परेशान, बंगाल को लुटने के लिए छोड़ा: मोदी

pm modi jalpaiguri rally

जलपाईगुड़ी/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में एक रैली को संबोधित करते हुए राज्य की तृणमूल सरकार पर खूब निशाना साधा। मोदी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए कहा कि वे गरीबों की मेहनत से जुटाई पाई-पाई को लूटने वालों के साथ खड़ी हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि तृणमूल सरकार की तमाम योजनाओं के नाम पर बिचौलियों का अधिकार है। दीदी दिल्ली जाने के लिए परेशान हैं और बंगाल के गरीब और मध्यम वर्ग को सिंडिकेट के गठबंधन से लुटने के लिए छोड़ दिया है।

मोदी ने कहा कि जो सस्ता राशन, मुफ्त में रसोई गैस का कनेक्शन, सस्ती दवाइयां बंगाल की जनता को मिल रही है, वो केंद्र सरकार भेज रही है। उन्होंने पूछा, पश्चिम बंगाल में हिंसा का दौर जो दशकों से चल रहा है, वो खत्म होना चाहिए या नहीं? बंगाल के युवाओं को खून-खराबे से आज़ादी मिलनी चाहिए या नहीं? मोदी ने पिछले दिनों ममता बनर्जी के धरने पर बैठने पर भी सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि देश के इतिहास में यह पहली बार देखा गया है कि कोई मुख्यमंत्री हज़ारों गरीब लोगों को लूटने वालों के पक्ष में दिन-दहाड़े धरने पर बैठ जाए।

घोटाले की जांच से क्यों डरीं दीदी?
मोदी ने कहा कि आज पश्चिम बंगाल में एक ऐसी मुख्यमंत्री हैं जो गरीबों की मेहनत से जुटाई पाई-पाई को लूटने वालों के साथ खड़ी हैं। उन्होंने पूछा, आखिर ममता दीदी चिटफंड घोटाले की जांच से आप इतना क्यों डरी हुई हैं? क्यों जिन लोगों पर जांच में लापरवाही बरतने का आरोप है, उनके लिए धरना दे रही हैं? उन्होंने कहा कि मैं चिटफंड घोटाले के एक-एक पीड़ित को विश्वास दिलाता हूं कि आपको इस स्थिति में पहुंचाने वालों को कानून के दरवाजे तक पहुंचाया जाएगा।

घुसपैठियों का स्वागत, भाजपा का विरोध!
मोदी ने कहा कि आज हर उस व्यक्ति को मोदी से कष्ट है जो पूरी तरह से भ्रष्ट है। हम गरीबों को लूटने और देश की सेना को धोखा देने वालों को विदेशों से उठाकर ला रहे हैं और महामिलावट वाले उन्हें बचाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बंगाल की सरकार द्वारा घुसपैठियों का स्वागत किया जाता है, लेकिन भाजपा के नेताओं को आने से रोका जाता है। उन्होंने कहा कि पूर्ण बहुमत की सरकार के कारण ही आज देश के विकास को गति मिल रही है। अगर आपने साढ़े चार साल पहले एक मजबूत सरकार के लिए वोट नहीं दिया होता, तो दशकों से लटका भारत-बांग्लादेश सीमा विवाद आज भी नहीं सुलझ पाता।

कांग्रेस पर तुष्टिकरण का आरोप
मोदी ने कहा कि महिला अधिकारों पर झूठ बोलने वाली कांग्रेस ने अपनी असली सच्चाई भी देश के सामने रख दी है। तुष्टिकरण के लिए कांग्रेस किस हद तक जा सकती है, यह भी उसने कल फिर बता दिया है। कांग्रेस ने अब खुलकर कह दिया है कि वो तीन तलाक पर बन रहे कानून का विरोध करती है। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी के समय शाह बानो केस में कांग्रेस ने जो गलती की थी, अब वही गुनाह उसने कर दिया है। वो भूल गई है कि तीन तलाक से पीड़ित मुस्लिम महिलाओं को कितने बुरे दौर से गुजरना होता है। तुष्टिकरण के लिए किसी भी हद से गुजरने वाली कांग्रेस ने न सिर्फ तीन तलाक कानून को संसद में रोका, बल्कि उसे अब खत्म करने की भी बात करने लगी है।

मोदी ने कहा कि मैं देश की सभी मुस्लिम बहनों-बेटियों को भरोसा देना चाहता हूं कि तीन तलाक कानून को हटने नहीं दिया जाएगा। भाजपा महिलाओं के अधिकार के लिए, महिलाओं को न्याय के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। प्रधानमंत्री ने रैली में उपस्थित लोगों से ‘भारत माता की जय’ और ‘वंदे मातरम्’ जैसे देशभक्ति नारे लगवाए। उन्होंने लोगों को मोबाइल फोन की लाइट चालू करने के लिए कहा, जिसके बाद सभास्थल रोशनी से जगमगा उठा। इस पर मोदी ने कहा कि अद्भुत नजारा देख रहा हूं मैं.. दूर-दूर लाइट ही लाइट.. यह कोलकाता में बैठे लोगों को पता चलेगा। यह नई ऊर्जा, नया प्रकाश.. निकल चुका है.. दीदी का अत्याचारी शासन बचने वाला नहीं है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News