पंजाब: अमरिंदर पर सिद्धू के बयान से गरमाया माहौल, 18 मंत्री खिलाफ

पंजाब: अमरिंदर पर सिद्धू के बयान से गरमाया माहौल, 18 मंत्री खिलाफ

नवजोत सिंह सिद्धू

चंडीगढ़। पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिद्धू की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं। पाकिस्तान से लौटने के बाद उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर ​सिंह पर जो टिप्पणी की, उससे नाराज होकर राज्य के 18 मंत्री उनके खिलाफ हो गए हैं। उन्होंने मांग की है कि सिद्धू कैप्टन अमरिंदर से माफी मांगें। साथ ही बड़ों का सम्मान करना भी सीखें। चूंकि सोमवार को राज्य कैबिनेट की बैठक होगी। इसमें सिद्धू का मामला उठने की पूरी संभावना है।

चर्चा है कि इस दौरान यह प्रस्ताव लाया जा सकता है कि सिद्धू माफी मांगें या इस्तीफा दें। हालांकि बैठक में सिद्धू के शामिल होने को लेकर संशय जताया जा रहा है। चौतरफा विवादों में घिरे सिद्धू ने कहा है कि उन्होंने कुछ गलत नहीं कहा। वहीं उनकी पत्नी नवजोत कौर ने उनका बचाव करते हुए कहा कि सिद्धू हमेशा कहते हैं कि कैप्टन साहब उनके पिता की तरह हैं। हम यह बात हमेशा स्पष्ट रखते हैं कि कैप्टन साहब का सम्मान सभी चीजों से ऊपर है।

बता दें कि पूरा विवाद सिद्धू के एक बयान के बाद गहराया। ​जब उनसे करतारपुर गलियारे के शिलान्यास समारोह में पाकिस्तान जाने पर यह सवाल पूछा गया कि क्या उन्हें कैप्टन ने रोका था। इस पर उन्होंने कहा था, ‘किस कैप्‍टन की बात कर रहे हो? ओह! कैप्‍टन अमरिंदर सिंह। वह सेना में एक कैप्‍टन थे, मेरे कैप्‍टन राहुल गांधी हैं। उनके (अमरिंदर) कैप्‍टन भी राहुल गांधी हैं।’

सिद्धू के इस बयान पर पंजाब सरकार के कई मंत्रियों ने नाराजगी जताई थी। अब मामला काफी बढ़ गया है और नाराज मंत्रियों की तादाद डेढ़ दर्जन तक जा पहुंची है। पंजाब सरकार के मंत्री टीआर बाजवा ने कहा था कि पंजाब के कप्तान अमरिंदर सिंह ही हैं। यदि सिद्धू उन्हें स्वीकार नहीं करते तो इस्तीफा दे देना चाहिए।

वहीं मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने भी सिद्धू ने ​नसीहत देते हुए कहा, ‘मैं यह सुनकर थोड़ा नाराज हूं। बिलकुल राहुल गांधी हमारे इंडियन कैप्टन हैं लेकिन सिद्धू यह भूल गए कि अमरिंदरजी हमारे मुख्यमंत्री हैं। उन्हें सम्मान करना चाहिए। यह कपिल शर्मा का शो नहीं है।’ अब देखना यह होगा कि कैप्टन अमरिंदर इस पर क्या फैसला लेते हैं। इस समय सिद्धू राजस्थान में होने जा रहे विधानसभा चुनावों में कांग्रेस का प्रचार कर रहे हैं। पंजाब में कांग्रेस नेताओं ने कई जगह अमरिंदर के समर्थन में पोस्टर लगाए हैं, जिन पर लिखा है- पंजाब का कैप्टन, हमारा कैप्टन।

ये भी पढ़िए:
– कांग्रेस पॉकेटमारों की जमात, जनेऊधारी राहुल कभी नहीं समझेंगे दर्द: ओवैसी
– आतंकी संगठनों की चाल, कश्मीरी युवाओं को फंसाने के लिए ‘हनी ट्रैप’ का बिछा रहे जाल
– फिर विवादों में घिरे सिद्धू, वायरल वीडियो में बोले- ‘पाकिस्तान हमेशा करता है पहल’
– यूट्यूब पर हिट हुआ नोरा फतेही के ‘दिलबर’ सॉन्ग का अरबी वर्जन, यहां देखें वीडियो

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

अंजलि हत्याकांड: कर्नाटक के गृह मंत्री ने परिवार को इन्साफ मिलने का भरोसा दिलाया अंजलि हत्याकांड: कर्नाटक के गृह मंत्री ने परिवार को इन्साफ मिलने का भरोसा दिलाया
Photo: DrGParameshwara FB page
तृणकां-कांग्रेस मिलकर घुसपैठियों के कब्जे को कानूनी बनाना चाहती हैं: मोदी
अहमदाबाद: आईएसआईएस के 4 'आतंकवादियों' की गिरफ्तारी के बारे में गुजरात डीजीपी ने दी यह जानकारी
5 महीने चलीं उन फांसियों का रईसी से भी था गहरा संबंध! इजराइली मीडिया ने ​फिर किया जिक्र
ईरानी राष्ट्रपति का निधन, अब कौन संभालेगा मुल्क की बागडोर, कितने दिनों में होगा चुनाव?
बेंगलूरु में रेव पार्टी: केंद्रीय अपराध शाखा ने छापेमारी की तो मिलीं ये चीजें!
ओडिशा को विकास की रफ्तार चाहिए, यह बीजद की ढीली-ढाली नीतियों वाली सरकार नहीं दे सकती: मोदी