काशी में स्कूली बच्चों के साथ जन्मदिन मनाएंगे मोदी, भेंट करेंगे 500 करोड़ से ज्यादा की योजनाएं

काशी में स्कूली बच्चों के साथ जन्मदिन मनाएंगे मोदी, भेंट करेंगे 500 करोड़ से ज्यादा की योजनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली। आज (17 सितंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है। इस दिन मोदी 68 साल के हो गए। अपना जन्मदिन मनाने के लिए वे संसदीय क्षेत्र वाराणसी में ही रहेंगे। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाइक भी मौजूद रहेंगे। अपने जन्मदिन पर मोदी वाराणसी के एक स्कूल के बच्चों से रूबरू होंगे। वहीं काशी के विख्यात बाबा विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे।

काशी विद्यापीठ के विद्यार्थियों से डीएलडल्ब्यू परिसर में बातचीत का भी कार्यक्रम है। इसके अलावा प्रधानमंत्री बीएचयू के एम्फीथिएटर से 500 करोड़ रुपए से ज्यादा की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे। इस संबंध में प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया, इन परियोजनाओं में पुरानी काशी के लिए एकीकृत विद्युत विकास योजना और बीएचयू में एक अटल इनक्यूबेशन सेंटर सम्मिलित हैं। इसके अलावा जिस परियोजना की आधारशिला रखी जाएगी, वह बीएचयू में रीजनल ऑफ्थैलमोलॉजी सेंटर है।

इन कार्यक्रमों पर रहेगी देश की नजर
वाराणसी में प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों की काफी चर्चा है। हर साल की तरह इस बार भी मोदी अपना जन्मदिन अलग अंदाज में मनाएंगे। वे अपने संसदीय क्षेत्र को करोड़ों रुपए की विकास योजनाएं अर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री का यह दो दिवसीय दौरा है। इस दौरान वे अपने संसदीय क्षेत्र को 500 करोड़ रुपए से ज्यादा की योजनाओं की सौगात देंगे। मोदी के दौरे को लेकर वाराणसी में बड़े स्तर पर तैयारियां हो रही हैं।

मोदी वाराणसी हवाईअड्डे से हेलीकॉप्टर से डीरेका के लिए रवाना होंगे। वहां से काशी विद्यापीठ ब्लॉक के नरउर जाएंगे। वे प्राथमिक विद्यालय के बच्चों के बीच केक काटेंगे। इसके बाद मोदी डीएलडब्ल्यू के परिसर में काशी विद्यापीठ के छात्रों से बातचीत करेंगे। मोदी मंगलवार को 500 करोड़ रुपए की विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे या उद्घाटन करेंगे। मोदी बीचएयू में रीजनल ऑप्थैल्मोलॉजी सेंटर की आधारशिला रखेंगे। इसके अलावा एक सभा को संबोधित करेंगे। इन दो दिनों में प्रधानमंत्री काफी व्यस्त रहेंगे और कई लोगों से रूबरू होंगे।

ये भी पढ़िए:
नरेंद्र मोदी की 5 खूबियां जिनकी बदौलत वे बने दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रधानमंत्री
जनसंख्या के मुद्दे पर गिरिराज सिंह का बयान- देश के 54 जिलों में घटी हिंदुओं की आबादी
पानी में डुबोकर रोटी खा रहे इस बुजुर्ग का वीडियो आपके मन में कई सवाल छोड़ जाएगा
हर रोज बढ़ रही है नंदी की यह मूर्ति, श्रद्धालु मानते हैं शिवजी का चमत्कार

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News