राफेल सौदे पर बोले जेटली- नहीं होगा रद्द, राहुल-ओलांद के बयानों पर उठाए सवाल

राफेल सौदे पर बोले जेटली- नहीं होगा रद्द, राहुल-ओलांद के बयानों पर उठाए सवाल

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली

नई दिल्ली। राफेल सौदे पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ओलांद के बयान के बाद मचे विवाद पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि यह सौदा रद्द नहीं होगा। उन्होंने किसी किस्म की अनियमितता से इनकार किया। वित्त मंत्री ने इसे एक साफ-सुथरा सौदा बताया है। उन्होंने कहा है कि इसे रद्द करने का कोई प्रश्न ही नहीं है। विमानों की कीमतों पर उन्होंने कहा कि सभी आंकड़े नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) के सामने हैं। कैग की रिपोर्ट का इंतजार किया जाएगा। आंकड़ों के मामले में वह विशेषज्ञ संस्था है।

वित्त मंत्री जेटली ने कहा कि भारत और फ्रांस सरकार के बीच गोपनीयता का समझौता है। यह यूपीए सरकार के शासन में हुआ था। जेटली बोले, इस पर पूर्व रक्षा मंत्री एंटनी के हस्ताक्षर हैं। जेटली ने ओलांद के बयान और उसके समय पर कहा कि ये सभी बातें सोच-समझकर बोली गई हैं।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने राफेल सौदे को लेकर 30 अगस्त को ट्वीट किया कि आगामी हफ्तों में इस मामले में धमाके होने वाले हैं। जेटली ने सवाल उठाया कि राहुल को ओलांद के बयान के बारे में कैसे जानकारी हुई। उन्होंने इस जुगलबंदी पर कहा कि मन में सवाल पैदा होता है।

वित्त मंत्री जेटली ने सार्वजनिक जीवन में राहुल गांधी की कार्यप्रणाली पर भी चुटकी ली। उन्होंने कहा, सार्वजनिक जीवन में संवाद कोई लाफ्टर चैलेंज नहीं कि आप किसी को भी गले लगा लो, आंख मारो, लगातार गलत बयान देते रहो। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में ऐसी शब्दावली होनी चाहिए जिसमें बुद्धि भी दिखाई दे।

बता दें कि राफेल सौदे पर फ्रांस की सरकार और विमान निर्माता कंपनी दसॉल्ट एविएशन ने बयान दिया था। इन्होंने सौदे को लेकर मोदी सरकार की नीतियों का समर्थन किया। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी राहुल गांधी को नसीहत दी थी कि कोई आधारहीन आरोप लगाने से पहले सोचना चाहिए। किसी को भी सबूत के बिना आरोप नहीं लगाने चाहिए।

ये भी पढ़िए:
– इटली के वो 4 कानून जिन्हें जानकर आप हैरान रह जाएंगे, न मानने पर पड़ जाते हैं लेने के देने
– 10 साल की मासूम से दुष्कर्म पर सख्त सजा, अदालत ने सुनाई 160 साल की जेल
– क्या विमान दुर्घटना में हुई थी नेताजी सुभाष की मृत्यु? अब अस्थियों के डीएनए पर विवाद
– क्या मप्र में ये 3 पार्टियां मिलकर देंगी कांग्रेस को जोरदार झटका? चल रही तालमेल की तैयारी

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'मेट्रो सेवा को नहीं हो रहा कोई नुकसान...', शिवकुमार ने क्यों​ किया 'शक्ति योजना' का जिक्र? 'मेट्रो सेवा को नहीं हो रहा कोई नुकसान...', शिवकुमार ने क्यों​ किया 'शक्ति योजना' का जिक्र?
Photo: DKShivakumar.official FB page
इंडि गठबंधन वाले हैं घोटालेबाजों की जमात, इन्हें किसी भी कीमत पर सत्ता चाहिए: मोदी
देवराजे गौड़ा के आरोपों पर बोले शिवकुमार- केवल पेन-ड्राइव के बारे में चर्चा कर रहे हैं ...
वीडियो ने साबित कर दिया कि स्वाति मालीवाल के सभी आरोप झूठे थे: आप
इंडि गठबंधन ने बुलडोजर संबंधी टिप्पणी के लिए मोदी की आलोचना की, कहा- धार्मिक स्वतंत्रता की रक्षा करेंगे
मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर भारत तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा: नड्डा
मालीवाल मामले में दिल्ली पुलिस ने विभव कुमार को गिरफ्तार किया