बेंगलूरु: विधान सौधा में 163वीं एसएलबीसी बैठक आयोजित की गई

इसकी अध्यक्षता कर्नाटक सरकार के मुख्य सचिव रजनीश गोयल ने की

बेंगलूरु: विधान सौधा में 163वीं एसएलबीसी बैठक आयोजित की गई

कर्नाटक ने पूरे भारत में मुद्रा मंजूरी और संवितरण के तहत तीसरा स्थान और पीएम स्वनिधि योजना के मामले में 5वां स्थान हासिल किया है

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। सितंबर 2023 तिमाही की प्रगति की समीक्षा के लिए 163वीं एसएलबीसी बैठक 2 दिसंबर को विधान सौधा में आयोजित की गई। इसकी अध्यक्षता कर्नाटक सरकार के मुख्य सचिव रजनीश गोयल ने की।

एसएलबीसी के संयोजक और केनरा बैंक के महाप्रबंधक एम भास्कर चक्रवर्ती ने अपने मुख्य भाषण में सदन को बताया कि भारत सरकार ने घर-घर केसीसी अभियान, पीएम स्वनिधि (पहली, दूसरी और तीसरी किस्त), पीएमएफएमई, कृषि अवसंरचना निधि योजना, पशुपालन अवसंरचना विकास निधि (एएचआईडीएफ) और बैंकर्स से इन योजनाओं के तहत निर्धारित लक्ष्य हासिल करने के लिए कहा है।

उन्होंने कहा कि कर्नाटक ने पूरे भारत में मुद्रा मंजूरी और संवितरण के तहत तीसरा स्थान और पीएम स्वनिधि योजना के मामले में 5वां स्थान हासिल किया है।

रजनीश गोयल ने सुझाव दिया कि सूखा (प्राकृतिक आपदा) राहत उपाय सभी प्रभावित किसानों तक पहुंचने चाहिएं, बैंकों को जागरूकता शिविर आयोजित करने चाहिएं और निर्धारित कटऑफ तिथि के भीतर सभी पात्र ऋणों का पुनर्गठन करना चाहिए।

सभी पीएम फ्लैगशिप योजनाओं की परिपूर्णता के लिए भारत सरकार द्वारा विकसित भारत संकल्प यात्रा (वीबीएसवाई) शुरू की गई है। कर्नाटक में सभी केंद्रीय नोडल एजेंसियों के सहयोग से सभी जिलों में राज्य अभियान पहले ही शुरू हो चुका है।

बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव और विकास आयुक्त डॉ. शालिनी रजनीश, वित्त विभाग राजकोषीय सुधार सचिव डॉ. विशाल आर, क्षेत्रीय निदेशक, आरबीआई, बेंगलूरु सोनाली सेन गुप्ता, एफआईडीडी महाप्रबंधक सुनंदा बत्रा, मुख्य महाप्रबंधक - नाबार्ड टी रमेश, सभी बैंकों के राज्य नियंत्रक प्रमुख और राज्य सरकार के विभागों के वरिष्ठ स्तर के अधिकारी मौजूद थे।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

इंडि गठबंधन वाले हैं घोटालेबाजों की जमात, इन्हें किसी भी कीमत पर सत्ता चाहिए: मोदी इंडि गठबंधन वाले हैं घोटालेबाजों की जमात, इन्हें किसी भी कीमत पर सत्ता चाहिए: मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस 10 साल से सत्ता से बाहर है, इसलिए पूरी तरह बौखला रही है
देवराजे गौड़ा के आरोपों पर बोले शिवकुमार- केवल पेन-ड्राइव के बारे में चर्चा कर रहे हैं ...
वीडियो ने साबित कर दिया कि स्वाति मालीवाल के सभी आरोप झूठे थे: आप
इंडि गठबंधन ने बुलडोजर संबंधी टिप्पणी के लिए मोदी की आलोचना की, कहा- धार्मिक स्वतंत्रता की रक्षा करेंगे
मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर भारत तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा: नड्डा
मालीवाल मामले में दिल्ली पुलिस ने विभव कुमार को गिरफ्तार किया
व्हाइट हाउस ने की भारत के लोकतंत्र पर बड़ी टिप्पणी- 'दुनिया में इससे ज्यादा ...'