मोदी का आरोप- कांग्रेस जो वादा करती है, वह कभी पूरा नहीं करती

प्रधानमंत्री ने मप्र के बैतूल में भाजपा की विजय संकल्प महारैली को संबोधित किया

मोदी का आरोप- कांग्रेस जो वादा करती है, वह कभी पूरा नहीं करती

प्रधानमंत्री ने कहा कि जैसे-जैसे 17 नवंबर की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे कांग्रेस के नेताओं के दांवों की पोल खुलती जा रही है

बैतूल/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मध्य प्रदेश के बैतूल में भाजपा की विजय संकल्प महारैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर खूब हमला बोला। उन्होंने कहा कि मैं मूलतः पार्टी के संगठन का कार्यकर्ता रहा हूं। कितना ही बड़ा नेता क्यों न आता हो, लेकिन सुबह 11 बजे चुनाव की सभा करना लोहे के चने चबाने जैसा काम होता है। लेकिन आपने तो कमाल ही कर दिया है। आपके इतने प्यार, इतने आशीर्वाद को मैं नमन करता हूं। मैं कार्यकर्ताओं का भी अभिनंदन करता हूं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह एक तरह से मप्र के चुनाव में मेरी जनसभाओं का आखिरी दौर है। कल (बुधवार) शाम को प्रचार अभियान पूरा हो जाएगा। लेकिन मैं कल भगवान बिरसा मुंडा के जन्म स्थान पर जा रहा हूं। कल उनका जन्मदिवस है और झारखंड का भी जन्मदिवस है। इसलिए मैं जनजातीय गौरव दिवस मनाने के लिए वहां जा रहा हूं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जैसे-जैसे 17 नवंबर की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे कांग्रेस के नेताओं के दांवों की पोल खुलती जा रही है। आज हमें पूरे मप्र से रिपोर्ट मिल रही है कि कांग्रेस  ने हार मानकर खुद को भाग्य भरोसे छोड़ दिया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह चुनाव है ... मध्य प्रदेश के विकास को डबल इंजन की रफ्तार देने के लिए। नौजवानों, महिलाओं को आगे बढ़ने के नए अवसर देने के लिए। कांग्रेस के लूट और भ्रष्टाचार के पंजे को मध्य प्रदेश से दूर रखने के लिए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने मान लिया है कि मोदी की गारंटी के सामने कांग्रेस के झूठे वादे एक पल भी नहीं टिक सकते। मोदी की गारंटी का मतलब है- गारंटी पूरी होने की गारंटी। कांग्रेस ने दशकों तक आदिवासी समाज के वोट बटोरे। लेकिन सड़क, बिजली, पानी, अस्पताल, स्कूल जैसी सुविधाओं से आदिवासियों को कांग्रेस ने हमेशा दूर रखा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस जो वादा करती है, वह कभी पूरा नहीं करती। पिछली बार कर्जमाफी का वादा सरकार बनने के डेढ़ साल बाद तक ये लोग पूरा नहीं कर पाए। वहीं, दूसरी तरफ भाजपा है, जो जितना वादा करती है, उससे भी ज्यादा करने का प्रयास करती है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे दिल में आदिवासियों के लिए जगह है। इसलिए जब मौका आया, तो भाजपा ने आपके गौरव को मान दिया, आपकी भावनाओं को समझा। इसलिए एक आदिवासी गांव में पैदा हुई बेटी, गरीब परिवार में पैदा हुई बेटी द्रौपदी मुर्मू आज देश की राष्ट्रपति हैं और देश का नेतृत्व कर रही हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कल पूरा देश भगवान बिरसा मुंडा के जन्मदिवस को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाएगा। कल जनजातीय गौरव दिवस पर आदिवासी समाज के विकास के लिए 24 हजार करोड़ रुपए की एक बहुत महत्त्वपूर्ण योजना भी केंद्र सरकार शुरू करने जा रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश भाजपा ने हर क्षेत्र, हर वर्ग के लिए शानदार संकल्प पत्र जारी किया है। यह संकल्प पत्र मध्य प्रदेश के लोगों का विकास पत्र है। हर आदिवासी बाहुल्य ब्लॉक में एकलव्य आवासीय विद्यालय, हर आदिवासी जिले में एक मेडिकल कॉलेज, लाड़ली बहनों को आर्थिक सहायता के साथ साथ पक्के आवास, किसानों के धान और गेहूं की एमएसपी के लिए भी मप्र भाजपा की गारंटी की चारों तरफ वाहवाही हो रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि वन उपजों और तेंदूपत्ता की खरीद को लेकर जो संकल्प लिया गया है, उससे भी बहुत सारे आदिवासी परिवारों को लाभ होगा। कांग्रेस तो सिर्फ छह या सात वन उपज पर ही एमएसपी देती थी। जबकि भाजपा 90 वन उपजों पर एमएसपी देती है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हार तय देख कांग्रेस के नेता बौखला गए हैं। कांग्रेस के नेताओं ने सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को धमकाना शुरू कर दिया है। मैं मप्र के सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों से कहूंगा कि कांग्रेस की धमकियों से डरने की जरूरत नहीं है। आप ईमानदारी से काम करते रहें। मप्र में आज भी भाजपा है और 3 दिसंबर के नतीजों के बाद भी भाजपा सरकार ही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि साल 2014 में आपने मुझे देश की सेवा के लिए दिल्ली भेजा था। उसके बाद साल दर साल, दिनों-दिन कांग्रेस की नफरत मोदी के लिए बढ़ती ही जा रही है। पहले जो दो गाली देते थे, आज वे मोदी को 20 गालियां दे रहे हैं। ये गालियां और नफरत, मैं आपके सपनों को पूरा करने के लिए झेल रहा हूं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि ये मोदी को गालियां इसलिए देते हैं, क्योंकि मोदी ने इनके भ्रष्टाचार और घोटालों पर रोक लगा दी है। ये वो लोग हैं, जिनके एक प्रधानमंत्री कहते थे कि दिल्ली से 1 रुपया निकलता है तो गांव में जाते-जाते 15 पैसे रह जाते हैं। वो कौनसा पंजा था, जो ये पैसे मारता था?

प्रधानमंत्री ने कहा कि कल कांग्रेस के एक महाज्ञानी कह रहे थे कि भारत के सब लोगों के पास मेड इन चाइना मोबाइल फोन होता है। अरे ... ! किस दुनिया में हो? कांग्रेस के नेताओं को अपने देश की उपलब्धियां न देखने की मानसिक बीमारी हो गई है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज भारत दुनिया में मोबाइल फोन का दूसरा सबसे बड़ा निर्माता है। जब केंद्र में कांग्रेस सरकार थी, तो भारत में हर साल 20 हजार करोड़ रुपए से कम के मोबाइल फोन बना करते थे। जबकि आज भारत में साढ़े 3 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा के मोबाइल बनते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज पूरा देश लोकल के लिए वोकल हो रहा है। त्योहारों के अवसर पर भारत में बने उत्पाद, भारतीयों के बनाए उत्पाद खरीद रहा है। लेकिन क्या कांग्रेस के किसी भी नेता ने लोकल के लिए वोकल होने को कहा?

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News