'मेरी माटी, मेरा देश': स्वयंसेवकों का हुब्बली स्टेशन पर अभिनंदन किया

अमृत कलश यात्रा स्पेशल ट्रेन 29 अक्टूबर को दिल्ली पहुंचेगी

'मेरी माटी, मेरा देश': स्वयंसेवकों का हुब्बली स्टेशन पर अभिनंदन किया

'मेरी माटी, मेरा देश' अभियान की परिकल्पना आज़ादी का अमृत महोत्सव के समापन कार्यक्रम के रूप में की गई है

हुब्बली/दक्षिण भारत। नई दिल्ली में 'मेरी माटी, मेरा देश' राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम में भाग लेने वाले स्वयंसेवकों की सुविधा के लिए 06507 एसएमवीटी बेंगलूरु-हजरत निज़ामुद्दीन अमृत कलश यात्रा स्पेशल ट्रेन 27 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे बेंगलूरु से रवाना हुई। विभिन्न क्षेत्रों की मिट्टी वाले 234 अमृत कलश लेकर स्वयंसेवकों की ट्रेन रात को 09:30 बजे एसएसएस हुब्बली स्टेशन पहुंची।

इस अवसर पर हुब्बली धारवाड़ सेंट्रल के विधायक महेश तेंगिनाकाई, हुब्बली-धारवाड़ नगर निगम की मेयर वीना बराडवाड, दपरे के अतिरिक्त महाप्रबंधक यू सुब्बाराव, हुब्बली मंडल रेल प्रबंधक हर्ष खरे और अन्य लोगों ने एसएसएस हुब्बली स्टेशन पर स्वयंसेवकों का अभिनंदन किया और उनके साथ बातचीत की। अमृत कलश यात्रा स्पेशल ट्रेन 29 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी।

बता दें कि 'मेरी माटी, मेरा देश' अभियान की परिकल्पना आज़ादी का अमृत महोत्सव के समापन कार्यक्रम के रूप में की गई है। इसमें उन 'वीरों' को श्रद्धांजलि देना शामिल है, जिन्होंने देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया है। भारत सरकार के संस्कृति और युवा मामलों के मंत्रालय ने राज्य सरकार के साथ मिलकर इस अभियान का आयोजन किया है।

देश के सभी हिस्सों से लाई गई मिट्टी का उपयोग नई दिल्ली में अमृत वाटिका नामक अनूठा उद्यान विकसित करने के लिए किया जाएगा। राष्ट्रीय स्तर का कार्यक्रम 30 और 31 अक्टूबर को नई दिल्ली में आयोजित किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 अक्टूबर को प्रतिभागियों को संबोधित करेंगे।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News