पाकिस्तान: इमरान के ज़मान पार्क स्थित आवास से गोला-बारूद, पेट्रोल बम बरामद

छापे के बाद लाहौर में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आईजी अनवर ने पेट्रोल बमों को प्रदर्शित किया

पाकिस्तान: इमरान के ज़मान पार्क स्थित आवास से गोला-बारूद, पेट्रोल बम बरामद

पुलिस प्रमुख ने कहा कि बंकर और रेत के बोरे भी पाए गए हैं

लाहौर/दक्षिण भारत। पाकिस्तान में पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) डॉ. उस्मान अनवर ने शनिवार को कहा कि लाहौर में पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान के जमान पार्क आवास के बाहर से पेट्रोल बम सहित गोला-बारूद बरामद किया गया था, जिस पर आज छापा मारा गया था।

छापे के बाद लाहौर में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आईजी अनवर ने कथित पेट्रोल बमों को प्रदर्शित किया और कहा, ये वहां (जमान पार्क) से बरामद किए गए थे और इसके अलावा गोला-बारूद भी है।

पुलिस प्रमुख ने कहा कि बंकर और रेत के बोरे भी पाए गए हैं, जिससे पता चलता है कि नो-गो एरिया बनाया जा रहा था। उन्होंने दावा किया कि इमरान के घर के पास जिस जगह पर 'पेट्रोल बम' बनाए गए थे, उसकी भी पुलिस ने पहचान कर ली है।

एक दिन पहले, लाहौर उच्च न्यायालय ने तोशाखाना मामले में इमरान की गिरफ्तारी के लिए इस्लामाबाद की एक अदालत द्वारा जारी वारंट को निष्पादित करने के लिए वहां गईं पुलिस टीमों पर हमलों की जांच के लिए जमान पार्क आवास की तलाशी लेने के आईजी अनवर के अनुरोध को स्वीकार कर लिया था।

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान आईजी अनवर ने बताया कि कैसे बरामद पेट्रोल बमों का इस्तेमाल पीटीआई कार्यकर्ताओं ने पुलिस के खिलाफ किया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने तलाशी अभियान को सही ठहराते हुए कहा कि उच्च न्यायालय ने स्पष्ट किया था कि जांच को किसी भी तरह से रोका नहीं जा सकता।

उन्होंने 'पुलिस पर पथराव के बाद भी' इमरान के आवास के आसपास 'नो-गो एरिया' को हटाने के लिए पुलिस कर्मियों की सराहना की। आईजी अनवर ने कहा कि उच्च न्यायालय ने अराजकता फैलाने वालों का पता लगाने के लिए नवीनतम तकनीकों के उपयोग का सुझाव दिया था।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News