पाकिस्तान में सुरक्षा बलों के वाहन पर बम हमला, 9 जवानों की मौत, 13 घायल

यह धमाका केपी और अफगानिस्तान की सीमा से लगे इलाकों में हमलों के बाद हुआ है

पाकिस्तान में सुरक्षा बलों के वाहन पर बम हमला, 9 जवानों की मौत, 13 घायल

बलोचिस्तान में विद्रोहियों ने भी हिंसक गतिविधियां बढ़ा दी हैं

क्वेटा/दक्षिण भारत। पड़ोसी देश पाकिस्तान एक बार फिर धमाके से दहल उठा। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, सोमवार को बोलन में एक बम हमले में बलोचिस्तान कांस्टेबुलरी के कम से कम नौ जवान मारे गए और 13 घायल हो गए।

काछी के एसएसपी महमूद नोटजई ने हताहतों की संख्या की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि कांस्टेबुलरी वैन सिबी से क्वेटा वापस आ रही थी, तभी सिबी और काछी जिलों की सीमा से लगे इलाके में कंबरी पुल पर धमाका हो गया। 

अधिकारी के अनुसार, एक मोटरसाइकिल सवार, जिसे आत्मघाती हमलावर माना जा रहा है, ने अपने वाहन से पुलिस वैन को टक्कर मार दी। हालांकि, उन्होंने कहा कि जांच के बाद हमले की सही प्रकृति का पता चलेगा।

एसएसपी नोटजई ने कहा कि घायलों को सिबी सिविल अस्पताल ले जाया गया है, जबकि बम निरोधक दस्ते और सुरक्षाकर्मी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई और तलाशी अभियान जारी है।

बलोचिस्तान सूचना विभाग द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि बाद में एक सरकारी हेलीकॉप्टर घायलों को बोलन से क्वेटा ले गया। क्वेटा के अस्पतालों में भी आपात स्थिति लागू कर दी गई है।

बता दें कि बलोचिस्तान कांस्टेबुलरी (बीसी) प्रांतीय पुलिस बल का एक विभाग है, जो महत्वपूर्ण घटनाओं और जेलों सहित संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा प्रदान करता है। ये पंक्तियां लिखे जाने तक किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली थी।

यह धमाका केपी और अफगानिस्तान की सीमा से लगे इलाकों में हमलों के बाद हुआ है। पिछले साल नवंबर में प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के साथ समझौता न होने के बाद आतंकवादी समूह ने अपने हमलों को तेज कर दिया है, जबकि बलोचिस्तान में विद्रोहियों ने भी हिंसक गतिविधियां बढ़ा दी हैं।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

जनरल डिब्बे में कर रहे हैं यात्रा, तो इस योजना से ले सकते हैं कम कीमत पर खाना जनरल डिब्बे में कर रहे हैं यात्रा, तो इस योजना से ले सकते हैं कम कीमत पर खाना
Photo: RailMinIndia FB page
विजयेंद्र बोले- ईश्वरप्पा को भाजपा से निष्कासित किया गया, क्योंकि वे ...
तुष्टीकरण और वोटबैंक की राजनीति कांग्रेस के डीएनए में हैं: मोदी
संदेशखाली में वोटबैंक के लिए ममता दीदी ने गरीब माताओं-बहनों पर अत्याचार होने दिया: शाह
इंडि गठबंधन पर नड्डा का प्रहार- परिवारवादी पार्टियां अपने परिवारों को बचाने में लगी हैं
'सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के पास डिफॉल्टरों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी करने की शक्ति नहीं'
कांग्रेस के राज में हनुमान चालीसा सुनना भी गुनाह हो जाता है: मोदी