भारत के बढ़ते कद को पूरी दुनिया देख और पहचान रही है: नड्डा

जेपी नड्डा ने त्रिपुरा के कुमारघाट में विजय संकल्प रैली को संबोधित किया

भारत के बढ़ते कद को पूरी दुनिया देख और पहचान रही है: नड्डा

नड्डा ने कहा कि केंद्रीय बजट 2023-24 भारत के विकास का मार्ग प्रशस्त करता है

कुमारघाट/दक्षिण भारत। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने त्रिपुरा के कुमारघाट में विजय संकल्प रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पांच साल पहले त्रिपुरा दंगों, बंद और अशां​ति के लिए जाना जाता था। वहीं, आज त्रिपुरा में विकास, कनेक्टिविटी, इंफ्रास्ट्रक्चर और शांति दिखती है।

नड्डा ने कहा कि वित्त वर्ष 2023-24 का बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 5 लाख रुपए के बजाय अब 7 लाख रुपए तक की सालाना आय को टैक्स फ्री करने की घोषणा की है। अब 7 लाख रुपए तक की इनकम वालों को कोई टैक्स नहीं देना होगा।

नड्डा ने कहा कि राज्य में आए अतुलनीय विकास को महसूस करते हुए, त्रिपुरा के लोगों ने अपने दिल में दृढ़ संकल्प किया है कि 'एक बार भाजपा, बार—बार भाजपा।' अपने आदिवासी छात्रों को सशक्त बनाने के लिए, हमने आदिवासी स्कूलों के लिए 38,000 से अधिक शिक्षकों की भर्ती का प्रावधान किया है।

नड्डा ने कहा कि केंद्रीय बजट 2023-24 भारत के विकास का मार्ग प्रशस्त करता है। यह किसी को पीछे नहीं छोड़ने के मोदी के संकल्प को मजबूत करता है। यह बजट महिलाओं के साथ-साथ युवाओं के सशक्तीकरण का भी बजट है। महिला सम्मान बचत पत्र से लेकर डिजिटल पुस्तकालयों की स्थापना तक, इस बजट में सभी की आकांक्षाओं को पूरा करने और युवाओं के सपनों को बिना किसी परेशानी के पूरा करने का प्रयास किया गया है।
 
नड्डा ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में भारत ने दुनिया के सबसे बड़े और सबसे सफल कोविड टीकाकरण अभियान का सफलतापूर्वक संचालन किया। हमारे देशवासियों को प्रदान किया गया सुरक्षा कवच अद्वितीय है और यह मोदी के दूरदर्शी दृष्टिकोण के कारण ही संभव हुआ है।

नड्डा ने कहा कि चीन की ग्रोथ रेट 5.2% है, अमेरिका की ग्रोथ रेट 1.4% है, फ्रांस की ग्रोथ रेट 0.7% है। जबकि भारत 6.8% के हिसाब से विकास कर रहा है। यह बढ़ता हुआ भारत है और बदलते भारत की तस्वीर है।

राज्य में बिप्लब देब और माणिक शाह के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने त्रिपुरा की तस्वीर बदल दी है। यह इसलिए हासिल किया गया है, क्योंकि यह प्रो-एक्टिव, प्रो-जिम्मेदार और एक सरकार है, जो अपने रिपोर्ट कार्ड के साथ काम करती है।

नड्डा ने कहा कि भारत अब दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है, दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा ऑटोमोबाइल उद्योग है और देशों को सस्ती और गुणवत्ता वाली दवाएं प्रदान करने वाली 'ग्लोबल फार्मेसी' के रूप में सेवा दे रहा है। भारत के बढ़ते कद को पूरी दुनिया देख रही है और पहचान रही है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

इस बार तृणकां और इंडि वालों के बड़े-बड़े किले ध्वस्त होने वाले हैं: मोदी इस बार तृणकां और इंडि वालों के बड़े-बड़े किले ध्वस्त होने वाले हैं: मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा कि सीपीएम और तृणकां ... पार्टियां दो, दुकान एक, सामान भी एक
'अग्निवीर': राहुल के बयान पर तेजस्वी सूर्या का जवाब- 'जिन्होंने अपने पूरे जीवन में .. एक भी दिन ...'
एसआईटी तय करेगी कि प्रज्ज्वल को कहां गिरफ्तार किया जाए: डॉ. जी परमेश्वर
बांग्लादेशी सांसद के मामले में जासूसी विभाग के प्रमुख ने किए कई बड़े खुलासे
इंडि गठबंधन भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा है: नड्डा
कर्नाटक: बीवाई विजयेंद्र बोले- कांग्रेस सरकार की एक साल की उपलब्धियां शून्य हैं
चुनाव नतीजों में विपक्षी दलों के उम्मीदवारों की जमानतें जब्त हो जाएंगी: रवि किशन