मोदी के ‘मेक इन इंडिया’ को लगे पंख, बेंगलूरु में आईफोन 7 का निर्माण शुरू

मोदी के ‘मेक इन इंडिया’ को लगे पंख, बेंगलूरु में आईफोन 7 का निर्माण शुरू

iphone 7

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। दुनिया की मशहूर मोबाइल कंपनी एप्पल ने भारत में आईफोन एसई और आईफोन 6एस के साथ ही आईफोन 7 का निर्माण भी शुरू कर दिया है। इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मेक इन इंडिया’ अभियान की एक और कामयाबी माना जा रहा है।

विशेषज्ञों की मानें तो एप्पल के इस फैसले से दुनिया की दूसरी दिग्गज कंपनियों का भारत के कारोबारी माहौल में भरोसा बढ़ेगा। इससे वे भी भविष्य में भारत आकर निर्माण यूनिट की शुरुआत कर सकती हैं।

वहीं, एप्पल ने कहा है कि वह बेंगलूरु में आईफोन 7 का निर्माण कर रही है। उसने अपने फैसले पर गर्व जताते हुए कहा कि इससे भारत में हमारी दीर्घावधि प्रतिबद्धता और मजबूत हुई है।

उल्लेखनीय है कि आईफोन 7 डिवाइस का निर्माण ताइवान की कॉन्ट्रैक्ट मैन्यूफेक्चरिंग कंपनी विस्टर्न मार्च से बेंगलूरु में कर रही है। विस्टर्न को अपने निर्माण संयंत्र के विस्तार के लिए सरकार ने 5 हजार करोड़ रुपए निवेश की अनुमति दी थी।

क्या देश में आईफोन 7 के निर्माण से उसकी कीमतों में कमी आएगी, विशेषज्ञ इस संभावना से इनकार करते हैं। उनके मुताबिक, बचत की राशि का इस्तेमाल बिक्री और मार्केटिंग में किया जा सकता है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

पहले की सरकारें ग्रामीण अर्थव्यवस्था की जरूरतों को टुकड़ों में देखती थीं: मोदी पहले की सरकारें ग्रामीण अर्थव्यवस्था की जरूरतों को टुकड़ों में देखती थीं: मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में भारत में दूध उत्पादन में करीब 60 प्रतिशत वृद्धि हुई है
ईडी ने अरविंद केजरीवाल को नया समन जारी किया
सीबीआई ने सत्यपाल मलिक के परिसरों सहित 30 से अधिक स्थानों पर छापे मारे
निवेश पर उच्च रिटर्न का वादा कर एक शख्स से 1.19 करोड़ रु. ठगे
नशे की प्रवृत्ति पर लगाम जरूरी
कर्नाटक सरकार ने अधिवक्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी पर उप-निरीक्षक को निलंबित किया
'हार रहे उम्मीदवारों को जिताया' ... पाक के चुनावों में 'धांधली' के आरोपों पर क्या बोला अमेरिका?