नेपाल सीमा से एबीटी का आतंकी गिरफ्तार

नेपाल सीमा से एबीटी का आतंकी गिरफ्तार

कोलकाता। कोलकाता पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने प्रतिबंधित अंसारूल्लाह बांग्ला टीम (एबीटी) से कथित तौर पर संबद्ध एक व्यक्ति को भारत-नेपाल सीमा से गिरफ्तार किया है। इस गिरफ्तारी के साथ बांग्लादेशी आतंकवादी संगठन से संबद्ध गिरफ्तार लोगों की संख्या ब़ढकर पांच हो गई है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एसटीएफ अधिकारियों ने उमर फारुक उर्फ मोहम्मद आफताब खान को नेपाल सीमा से उस वक्त गिरफ्तार किया जब वह प़डोसी देश भागने की कोशिश कर रहा था। अधिकारियों ने खान और दो अन्य साथी शोपोन बिस्वास उर्फ तमीम और एन गाजी उर्फ जफूर के बारे में किसी तरह की सूचना देने वाले के लिए इनाम की घोषणा की थी। खान की गिरफ्तारी के साथ कोलकाता पुलिस द्वारा बांग्लादेशी आतंकवादी समूह से कथित तौर पर जु़डे और गिरफ्तार किए गए लोगों की संख्या ब़ढकर पांच हो गई है। गिरफ्तार चार अन्य व्यक्तियों से प्राप्त सूचना के आधार पर पुलिस की एक टीम ने भारत-नेपाल सीमा के निकट एक ठिकाने पर छापा मारकर आफताब को गिरफ्तार किया।

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक संदिग्ध आंतकी को गिरफ्तार किया गया है। उसे राष्ट्रीय जांच एजेंसी को सौंप दिया गया है। संदिग्ध आतंकी की पहचान अब्दुल नइम शेख के रूप में हुई है। उसके पास अहम स्थानों की तस्वीरें, वीडियो और नक्शे मिले हैं। उससे पूछताछ की जा रही है। जानकारी के मुताबिक, संदिग्ध मूल रूप से महाराष्ट्र के औरंगाबाद का रहने वाला है। वह पिछले कुछ महीनों से खुफिया एजेंसियों के निशाने पर था। बताया जा रहा है कि ये आतंकी हैदराबाद में हुए धमाकों का आरोपी भी है। वर्ष २०१४ में पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। इसके बाद से खुफिया एंजेसियों को इसकी तलाश थी। यूपी पुलिस और एटीएस ने संदिग्ध आतंकी को एनआईए को सौंप दिया है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

दपरे: कारगिल युद्ध के वीरों के सम्मान में सेंट्रल हॉस्पिटल ने रक्तदान शिविर लगाया दपरे: कारगिल युद्ध के वीरों के सम्मान में सेंट्रल हॉस्पिटल ने रक्तदान शिविर लगाया
अस्पताल दिवस समारोह भी मनाया
कर्नाटक सरकार ने रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलूरु दक्षिण करने का फैसला किया
मराठा लाइट इन्फैंट्री रेजिमेंटल सेंटर ने कारगिल युद्ध विजय की 25वीं वर्षगांठ मनाई
एमयूडीए मामला: प्रह्लाद जोशी ने सिद्दरामैया पर आरोप लगाया, सीबीआई जांच की मांग की
भोजनालयों पर नाम प्रदर्शित करने संबंधी निर्देश पर योगी सरकार ने उच्चतम न्यायालय में क्या दलील दी?
'विपक्षी दल के रूप में काम नहीं कर रही भाजपा, कुछ भी गलत या घोटाला नहीं हुआ'
कांग्रेस ने कारगिल के शहीदों को दी श्रद्धांजलि- 'देश सदैव उनका ऋणी रहेगा'