बंगाल में छठे चरण के चुनाव में सुबह नौ बजे तक 17.19 प्रतिशत मतदान

बंगाल में छठे चरण के चुनाव में सुबह नौ बजे तक 17.19 प्रतिशत मतदान

बंगाल में छठे चरण के चुनाव में सुबह नौ बजे तक 17.19 प्रतिशत मतदान

फोटो स्रोत: PixaBay

कोलकाता/दक्षिण भारत। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के छठे चरण में गुरुवार को 43 सीटों के लिए जारी मतदान में सुबह नौ बजे तक 17.19 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से भारी संख्या में अपने मताधिकार का उपयोग करने की अपील की है।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘पश्चिम बंगाल के लोग नई विधानसभा के गठन के लिए मतदान कर रहे हैं। आज छठे चरण में जिन सीटों पर मतदान हो रहा है, वहां के लोगों से मैं आग्रह करता हूं कि वे अपने मताधिकार का उपयोग करें।’

बता दें कि इस चरण में 43 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। इनमें उत्तर 24 परगना जिले की 17 सीटों के अलावा नादिया और उत्तर दिनाजपुर की नौ-नौ तथा पूर्ब बर्द्धमान की आठ सीटें शामिल हैं।

कई मतदान केंद्रों पर मतदान आरंभ होने से पहले ही मतदाताओं की लंबी कतार देखी गईं। इस चरण में एक करोड़ से अधिक मतदाता 306 उम्मीदवारों के राजनीतिक भाग्य का फैसला करेंगे। मतदाताओं में 53.21 लाख पुरुष और 50.65 लाख महिला मतदाता हैं जबकि 256 उभयलिंगी मतदाता हैं।

स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए छठे चरण में केंद्रीय बलों की कम से कम 1,071 कंपनियों को तैनात किया गया है। पश्चिम बंगाल में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले 10,000 की संख्या को पार कर गए।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

मोदी का रॉक मेमोरियल दौरा: भाजपा बोली- 'विपक्ष घबराया हुआ, उसे हार का डर' मोदी का रॉक मेमोरियल दौरा: भाजपा बोली- 'विपक्ष घबराया हुआ, उसे हार का डर'
इस स्थान पर महान संत एवं दार्शनिक स्वामी विवेकानंदजी ने ध्यान लगाया था
धरती की परवाह किसे?
'भारतीय भाषाएं और एक भाषायी क्षेत्र के रूप में भारत' विषय पर सम्मेलन का उद्घाटन किया
मैसूरु: दपरे महाप्रबंधक ने मैसूरु रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास कार्यों का निरीक्षण किया
राहुल गांधी 4 जून को ईवीएम पर ठीकरा फोड़ेंगे, 6 जून को छुट्टी मनाने थाईलैंड चले जाएंगे: शाह
प्रज्ज्वल मामला: सीएन अश्वत्थ नारायण बोले- इस एसआईटी से सच्चाई सामने लाने की उम्मीद नहीं
तृणकां और इंडि जमात वाले बंगाल को विपरीत दिशा में लेकर जा रहे हैं: मोदी