सुशांत मामले में सीबीआई जांच में पूरा सहयोग करेगी महाराष्ट्र सरकार: पवार

सुशांत मामले में सीबीआई जांच में पूरा सहयोग करेगी महाराष्ट्र सरकार: पवार

सुशांत मामले में सीबीआई जांच में पूरा सहयोग करेगी महाराष्ट्र सरकार: पवार

शरद पवार

मुंबई/भाषा। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने बृहस्पतिवार को कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की जांच में महाराष्ट्र सरकार पूरा सहयोग करेगी। पवार ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि महा विकास अघाडी सरकारी उच्चतम न्यायालय के फैसले का सम्मान करेगी। शीर्ष अदालत ने मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का फैसला किया है।

पवार ने साथ ही कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि अभिनेता की मौत के मामले की जांच अंधविश्वास विरोधी कार्यकर्ता नरेन्द्र दाभोलकर हत्या मामले की तरह नहीं की जाएगी, जो अभी तक पूरी नहीं हुई है। बता दें कि दाभोलकर की 20 अगस्त, 2013 को पुणे में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

पवार ने ट्वीट किया, ‘मुझे विश्वास है कि महाराष्ट्र सरकार सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच सीबीआई को सौंपने के उच्चतम न्यायालय के फैसले का सम्मान करेगी और जांच में पूरा सहयोग देगी।’ पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘मैं उम्मीद करता हूं कि जांच डॉ. नरेंद्र दाभोलकर हत्या मामले की तरह न की जाए… सीबीआई ने 2014 में इस मामले की जांच अपने हाथ में ली थी और यह अब भी पूरी नहीं हो पाई है।’

राजपूत की मौत के बाद मुम्बई पुलिस ने मामले में जांच शुरू की थी और अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती सहित 56 लोगों के बयान दर्ज किए थे।

इसके बाद राजपूत के पिता केके सिंह की शिकायत के आधार पर बिहार पुलिस ने पटना में प्राथमिकी दर्ज की। सिंह ने चक्रवर्ती, उनके माता-पिता और भाई सहित कुछ अन्य लोगों पर सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था। बिहार सरकार ने मामले की जांच सीबीआई से कराने का अनुरोध किया था।

उच्चतम न्यायालय ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के संबंध में पटना में दर्ज प्राथमिकी में जांच सीबीआई से कराने की बिहार सरकार की सिफारिश को बुधवार को सही ठहराया। शीर्ष अदालत ने कहा कि बिहार सरकार इस मामले को जांच के लिये सीबीआई को सौंपने में सक्षम है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

दपरे: कारगिल युद्ध के वीरों के सम्मान में सेंट्रल हॉस्पिटल ने रक्तदान शिविर लगाया दपरे: कारगिल युद्ध के वीरों के सम्मान में सेंट्रल हॉस्पिटल ने रक्तदान शिविर लगाया
अस्पताल दिवस समारोह भी मनाया
कर्नाटक सरकार ने रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलूरु दक्षिण करने का फैसला किया
मराठा लाइट इन्फैंट्री रेजिमेंटल सेंटर ने कारगिल युद्ध विजय की 25वीं वर्षगांठ मनाई
एमयूडीए मामला: प्रह्लाद जोशी ने सिद्दरामैया पर आरोप लगाया, सीबीआई जांच की मांग की
भोजनालयों पर नाम प्रदर्शित करने संबंधी निर्देश पर योगी सरकार ने उच्चतम न्यायालय में क्या दलील दी?
'विपक्षी दल के रूप में काम नहीं कर रही भाजपा, कुछ भी गलत या घोटाला नहीं हुआ'
कांग्रेस ने कारगिल के शहीदों को दी श्रद्धांजलि- 'देश सदैव उनका ऋणी रहेगा'