आईटीआई लि. ने अंतरराष्ट्रीय मानकों के साथ ब्रांडेड लैपटॉप और माइक्रो पीसी विकसित किया

'एसएमएएएसएच' के रूप में ब्रांडेड उत्पाद पहले ही बाजार में उतारे जा चुके हैं

आईटीआई लि. ने अंतरराष्ट्रीय मानकों के साथ ब्रांडेड लैपटॉप और माइक्रो पीसी विकसित किया

आईटीआई लि. ने कई बहुराष्ट्रीय ब्रांडों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हुए निविदाएं जीती हैं

पलक्कड़/बेंगलूरु/दक्षिण भारत। केंद्रीय सार्वजनिक उपक्रम आईटीआई लिमिटेड ने अपना ब्रांडेड लैपटॉप और माइक्रो पीसी विकसित किया है, जो अंतरराष्ट्रीय गुणवत्ता और प्रदर्शन से मेल खाता है।

'एसएमएएएसएच' के रूप में ब्रांडेड उत्पाद पहले ही बाजार में उतारे जा चुके हैं और आईटीआई लि. ने कई बहुराष्ट्रीय ब्रांडों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हुए निविदाएं जीती हैं। दो प्रमुख उत्पाद - लैपटॉप और माइक्रो पीसी को इंटेल कॉर्पोरेशन के सहयोग से डिजाइन किया गया है, जिसके साथ डिजाइन और विनिर्माण के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए हैं।

आईटीआई लि. का माइक्रो पीसी एक हरित समाधान उत्पाद है। यह किसी भी अन्य पीसी से बहुत कम कार्बन फुटप्रिंट और ई-वेस्ट छोड़ता है। यह पारंपरिक पीसी की तुलना में कम बिजली की खपत करता है। 

अब तक बारह हजार से ज्यादा एसएमएएएसएच पीसी तैनात किए गए हैं और सफलतापूर्वक प्रदर्शन कर रहे हैं। यह आई3, आई5, आई7 आदि वेरियंट में उपलब्ध है। यह पीसी सौर समाधानों के साथ अत्यधिक अनुकूल हैं, क्योंकि ये डीसी इनपुट लेते हैं।

इसके विभिन्न वेरिएंट हैं और सेलेरॉन मॉडल के साथ बेस कॉन्फ़िगरेशन विशेष रूप से विद्यार्थियों के लिए डिज़ाइन किया गया है। आईटीआई लि. ने हाल में केरल इंफ्रास्ट्रक्चर एंड टेक्नोलॉजी फॉर एजुकेशन से दो टेंडर जीते हैं और केरल के सरकारी स्कूलों को लगभग 9,000 लैपटॉप की आपूर्ति की है।

इस अवसर आईटीआई लि. के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजेश राय ने कहा, मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि हमने अपना ब्रांडेड लैपटॉप और मिनी पीसी विकसित किया है। हमारी प्रतिभाशाली पलक्कड़ टीम ने इस उपलब्धि को संभव बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया है। ब्रांड को अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।

राय ने कहा कि बहुराष्ट्रीय कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने वाली निविदाएं जीतना वास्तव में एक चुनौतीपूर्ण काम है। हमें न केवल तकनीक के साथ, बल्कि अपने बिजनेस मॉडल के साथ भी लगातार कुछ नया करना होगा और एसएमएएएसएच हर बार अच्छा प्रदर्शन करता है।

About The Author

Related Posts

Post Comment

Comment List

Advertisement

Advertisement

Latest News

विधानसभा चुनावों में जीत की हैट्रिक, लोकसभा चुनाव में भाजपा के ‘हैट्रिक की गारंटी’ : मोदी विधानसभा चुनावों में जीत की हैट्रिक, लोकसभा चुनाव में भाजपा के ‘हैट्रिक की गारंटी’ : मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों को आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)...
घुसपैठ पर लगाम
पाक-बांग्लादेश सीमाओं पर खुली जगहों को अगले दो साल में पाट दिया जाएगा: शाह
कतर में फांसी की सजा पाए पूर्व नौसैनिकों के बारे में क्या बोले नौसेना प्रमुख?
जनता के पास अब भी 2,000 रुपए के इतने नोट मौजूद!
जम्मू-कश्मीर: मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी ढेर
बेंगलूरु के स्कूलों को ईमेल से मिली बम विस्फोट की धमकी