सत्ता से बेदखल किए गए लोग वापसी के लिए निकाल रहे 'यात्रा': मोदी

प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर तंज कसा

सत्ता से बेदखल किए गए लोग वापसी के लिए निकाल रहे 'यात्रा': मोदी

मोदी ने गुजरात के सुरेंद्रनगर में जनसभा को संबोधित किया

सुरेंद्रनगर/दक्षिण भारत/भाषा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर तंज कसते हुए कहा कि जिन लोगों को सत्ता से बेदखल कर दिया गया है, वे अब सत्ता में आने के लिए यात्रा निकाल रहे हैं।

चुनावी राज्य गुजरात के सुरेंद्रनगर में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने यह भी कहा कि कुछ लोग गुजरात में निर्मित नमक खाकर भी गुजरात को गाली देते हैं।

उन्होंने कहा कि देश के कुल नमक उत्पादन का 80 प्रतिशत हिस्सा गुजरात में होता है।

मोदी ने कहा कि जिन लोगों को काफी समय पहले सत्ता से बेदखल कर दिया गया था, वे आज सत्ता में वापसी के लिए यात्रा निकाल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वे ऐसा कर सकते हैं, लेकिन वे ऐसे लोगों के साथ यात्रा कर रहे हैं जिन्होंने गुजरात में नर्मदा बांध परियोजना को 40 सालों तक रोके रखा। प्रधानमंत्री का इशारा नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेता रही मेधा पाटकर की ओर था। पाटकर हाल ही में राहुल गांधी की अगुवाई में जारी भारत बचाओ यात्रा में शामिल हुई थीं।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘चालीस सालों तक नर्मदा बांध परियोजना को रोकने वालों को गुजरात की जनता सबक सिखाकर रहेगी।’

उन्होंने कहा कि गुजरात चुनाव में विकास पर चर्चा करने की बजाय विपक्षी कांग्रेस उन्हें ‘औकात’ बताने का दावा कर रही है।

उन्होंने कहा, ‘पहले भी कांग्रेस ने मेरे लिए ‘मौत का सौदागर’, ‘नीच आदमी’ और ‘नाली का कीड़ा’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया है। अब चुनावों में विकास की बात ना करके कांग्रेस नेता मुझे औकात दिखा देने की बात करते हैं।’ मोदी ने कहा कि उनकी कोई औकात नहीं हैं और सिर्फ एक जन सेवक हैं।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List