वॉट्सअप को टक्कर देने आ रहा है पतंजलि का किम्भो एप, 27 अगस्त को होगा लॉन्च

वॉट्सअप को टक्कर देने आ रहा है पतंजलि का किम्भो एप, 27 अगस्त को होगा लॉन्च

Kimbho App

हरिद्वार। पतंजलि का चर्चित एप ‘किम्भो’ अपडेटेड फीचर्स के साथ जल्द वापस आएगा। स्वतंत्रता दिवस पर पतंजलि की ओर से इसकी घोषणा की गई है। यह एप 27 अगस्त से यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। इसे गूगल के प्ले स्टोर और आईओएस एप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकेगा। आचार्य बालकृष्ण ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने एक ट्वीट किया है और किम्भो को डाउनलोड करने का लिंक भी दिया है।

आचार्य बालकृष्ण ने किम्भो एप को और बेहतर बनाने के लिए सुझाव मांगे हैं। चूंकि भारत में फेसबुक और वॉट्सअप पहले से ही मौजूद हैं, इसलिए किम्भो का इनसे मुकाबला होना तय है। वहीं बाबा रामदेव के समर्थक इस बात से काफी खुश हैं कि अब उनके पास स्वदेशी मैसेजिंग एप होगा, क्योंकि वॉट्सअप और फेसबुक अमेरिकी कंपनी की सेवाएं हैं।

आचार्य बालकृष्ण ने ट्वीट किया- स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं! आपके विश्वास के लिए पतंजलि परिवार आपके प्रति कृतज्ञ है। आप स्वतंत्रता दिवस के पावन उत्सव के साथ डिजिटल आजादी का जश्न ‘किम्भो:’ के नए और एडवांस फीचर्स के साथ मनाइए। किम्भो: एप में कुछ सूक्ष्म न्यूनताएं हो सकती हैं। उनके सुधार के साथ विधिवत 27 अगस्त, 2018 को लॉन्च करेंगे। आपके सुझाव व समीक्षा का हम स्वागत करते हैं। आओ लॉन्च से पहले ही इस स्वदेशी ‘किम्भो:’ को पूरी दुनिया में गूंजा दें।

इस एप को मई में लॉन्च किया गया था। बाद में कुछ तकनीकी कारणों से इसे हटा लिया गया। बाबा रामदेव ने कहा था कि इसे पतंजलि द्वारा ही हटाया गया। अब आचार्य बालकृष्ण ने कहा है कि इसे तकनीकी रूप से और समृद्ध किया जाएगा। रामदेव कह चुके हैं कि यह वॉट्सअप से किसी भी मायने में कमतर नहीं होगा। उन्होंने इसे ज्यादा आसान और यूजरफ्रेंडली बताया। एक कार्यक्रम में जब कहा गया ​​कि किम्भो वॉट्सअप का छोटा भाई है तो रामदेव ने कहा कि यह छोटा नहीं, बल्कि बड़ा भाई होगा।

पढ़ना न भूलें:
– लाल किले की प्राचीर से बोले मोदी- ‘हम मक्खन नहीं, पत्थर पर लकीर खींचने वाले हैं’
– आम आदमी पार्टी को तगड़ा झटका, अब आशुतोष ने दिया इस्तीफा
– सैनिकों की हिफाजत करती हैं मां तनोट, पाक के 3000 बम भी मंदिर का कुछ नहीं बिगाड़ सके
– लाहौर हवाईअड्डे पर तड़पता रहा भारतीय यात्री, लेकिन पाकिस्तान ने नहीं दी इलाज की अनुमति

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

दपरे: कारगिल युद्ध के वीरों के सम्मान में सेंट्रल हॉस्पिटल ने रक्तदान शिविर लगाया दपरे: कारगिल युद्ध के वीरों के सम्मान में सेंट्रल हॉस्पिटल ने रक्तदान शिविर लगाया
अस्पताल दिवस समारोह भी मनाया
कर्नाटक सरकार ने रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलूरु दक्षिण करने का फैसला किया
मराठा लाइट इन्फैंट्री रेजिमेंटल सेंटर ने कारगिल युद्ध विजय की 25वीं वर्षगांठ मनाई
एमयूडीए मामला: प्रह्लाद जोशी ने सिद्दरामैया पर आरोप लगाया, सीबीआई जांच की मांग की
भोजनालयों पर नाम प्रदर्शित करने संबंधी निर्देश पर योगी सरकार ने उच्चतम न्यायालय में क्या दलील दी?
'विपक्षी दल के रूप में काम नहीं कर रही भाजपा, कुछ भी गलत या घोटाला नहीं हुआ'
कांग्रेस ने कारगिल के शहीदों को दी श्रद्धांजलि- 'देश सदैव उनका ऋणी रहेगा'