लखीमपुर खीरी में जो हुआ है वह पूर्णतः दुखद, निष्पक्ष जांच चल रही है: भाजपा

लखीमपुर खीरी में जो हुआ है वह पूर्णतः दुखद, निष्पक्ष जांच चल रही है: भाजपा

गौतम ने कहा कि कांग्रेस ने सबसे ज्यादा अपमान डॉ. भीमराव अंबेडकर का किया


नई दिल्ली/दक्षिण भारत। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा एवं राज्यसभा सांसद दुष्यंत कुमार गौतम ने प्रेस वार्ता को संबोधित किया। इस दौरान पात्रा ने कहा कि कुछ समय पहले हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के 28वें स्थापना दिवस पर सुना है। प्रधानमंत्री ने बड़ी गंभीरता और संवेदनशीलता के साथ पूरे विषय को रखा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मानवाधिकार का बहुत ज्यादा हनन तब होता है जब उसे राजनीतिक रंग से देखा जाता है, राजनीतिक चश्मे से देखा जाता है, राजनीतिक नफा-नुकसान के तराजू से तौला जाता है। इस तरह का सलेक्टिव व्यवहार, लोकतंत्र के लिए भी उतना ही नुकसानदायक होता है। आप देख रहे हैं कि उत्तर प्रदेश में किस प्रकार की राजनीति करने की कोशिश हो रही है।

भाजपा ने बार-बार कहा है और आज फिर मैं कह रहा हूं कि लखीमपुर खीरी में जो हुआ है वह पूर्णतः दुखद है और उस पूरे विषय की निष्पक्ष जांच चल रही है।

पात्रा ने कहा, किंतु दुखद है कि जिस प्रकार की राजनीति कुछ राजनीतिक दल कर रहे हैं और वोट की खेती करने की कोशिश कर रहे हैं। खासतौर से गांधी परिवार, प्रियंका और राहुल गांधी अपने आप को चैंपियन्स आफ दलित राइट के रूप में प्रोजेक्ट कर रहे हैं।

पात्रा ने कहा कि राजस्थान के प्रेमपुरा गांव में कुछ दिन पहले एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। उसके बाद उसके मृत शरीर को उसके घर के सामने फेंक दिया गया। लेकिन राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा, अखिलेश यादव या बंगाल का कोई नेता वहां नहीं गए।

पात्रा ने कहा कि राजस्थान का प्रशासन वहां दलितों के साथ हो रहीं घटनाओं पर कोई कार्यवाई नहीं करता, क्या राजस्थान के दलित का कोई मानवाधिकार नहीं है? राजस्थान के हनुमानगढ़ के किसानों पर वहां के प्रशासन ने लाठी-डंडे बरसाए। राजस्थान में किसान, महिलाएं, दलित प्रदर्शन नहीं कर सकते, और आप पूरे देश में जा-जाकर दलितों, किसानों, महिलाओं के ह्यूमन राइट्स के चैंपियन बनते हैं।

दुष्यंत गौतम ने कहा कि जिस प्रकार से राजस्थान, झारखंड और अन्य राज्यों में घटनाएं हो रही हैं, लेकिन कुछ राजनीतिक दल इनका राजनीतिकरण कर रहे हैं। मरने वाली की जाति देखकर, मारने वाले का धर्म देखकर या राज्य में किसकी सरकार है, यह देखकर राजनीति की जा रही है।

गौतम ने कहा कि कांग्रेस ने सबसे ज्यादा अपमान डॉ. भीमराव अंबेडकर का किया। उन्हें भारत रत्न गैर-कांग्रेस सरकार आने के बाद मिल सका। गांधी परिवार से जुड़े संग्रहालयों में उनके जीवन से जुड़ी वस्तुएं वर्षों से हैं, लेकिन डॉ. अंबेडकर के जीवन से जुड़ीं वस्तुओं को किसी संग्रहालय में सुरक्षित नहीं किया।

देश-दुनिया के समाचार FaceBook पर पढ़ने के लिए हमारा पेज Like कीजिए, Telagram चैनल से जुड़िए

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News