रघुवर सरकार ने झारखंड को बनाया ‘लिंचिंग पैड’ : हेमंत

रघुवर सरकार ने झारखंड को बनाया ‘लिंचिंग पैड’ : हेमंत

रांची/वार्ता। झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष एवं नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने ट्रक की बैट्री चोरी के आरोप में बुधवार को बोकारो में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर की गई हत्या को लेकर रघुवर सरकार पर हमला बोलते हुए गुरुवार को कहा कि उसने राज्य को नव-उद्यमियों का लॉन्चिंग पैड बनाने के बजाय लिंचिंग पैड बना दिया है। सोरेन ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर ट्वीट कर कहा, शर्मनाक्। सच में मानवता बची ही नहीं। झारखंड को नव-उद्यमियों के लॉन्चिंग पैड बनाने वाली सरकार ने इसे लिंचिंग पैड बना छोड़ा है। नेता प्रतिपक्ष ने एक अन्य ट्वीट में कहा, शासन-प्रशासन निरीह है। मुख्यमंत्री रघुवर दास बढ़ती मॉब लिंचिंग के बारे में अपनी अक्षमता दिखा कहते हैं-दूसरे राज्यों में भी होता है। कभी बच्चा चोरी, गौ हत्या, चोरी तो कभी डायन बिसाही के नाम पर लोगों की जान ले लेना। भाजपा ने झारखंड को लिंचिंग पैड बना दिया है। दुखद! इसे बदलना होगा।
सोरेन ने कहा, झारखंड का हर परिवार खुश रहे यही हमारा सपना है। सरकार को बदलकर अपने अधिकार को हासिल करने का अब समय आ गया है। गौरतलब है कि झारखंड के बोकारो जिले में थर्मल थाना क्षेत्र के गोविंदपुर में ट्रक की बैटरी चोरी करने के आरोप में बुधवार को स्थानीय लोगों ने एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस को सूचना मिली थी कि गोविंदपुर में हाइवा (ट्रक) की बैटरी चोरी कर ले जाने के आरोप में प्रेमचंद महतो,हेमलाल महतो, नंदन महतो, कुंदन महतो एवं प्रेमचंद महतो की पत्नी नैना देवी सहित छह से सात लोग दो व्यक्ति को पकड़ कर पीट रहे हैं। पिटाई करने से मुख्तार अंसारी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि अख्तर अंसारी गंभीर रूप से घायल है और उसकी हालत चिंताजनक बताई जाती है।
बोकारो थर्मल थाने की पुलिस ने तत्काल घटनास्थल पहुंच कर स्थिति को नियंत्रित किया। पुलिस ने हत्या, हत्या का प्रयास एवं साजिश करने सहित अन्य धाराओं की कांड संख्या 150 /19 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। दर्ज प्राथमिकी के तहत आरोपी प्रेमचन्द महतो, हेमलाल महतो, नंदन महतो, कुंदन महतो और प्रेमचंद महतो की पत्नी नैना देवी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News