विभिन्न चुनावों में भाजपा की जीत ने जनता के बीच प्रधानमंत्री के प्रति विश्वास को और मजबूत किया: स्मृति ईरानी

विभिन्न चुनावों में भाजपा की जीत ने जनता के बीच प्रधानमंत्री के प्रति विश्वास को और मजबूत किया: स्मृति ईरानी

विभिन्न चुनावों में भाजपा की जीत ने जनता के बीच प्रधानमंत्री के प्रति विश्वास को और मजबूत किया: स्मृति ईरानी

प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने यहां भाजपा मुख्यालय में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ के संकल्प के साथ भाजपा के देशभर के कार्यकर्ताओं ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 27 सितंबर, 2020 से लेकर कल (रविवार) तक एक प्रदेश का विधानसभा चुनाव, 11 प्रदेशों में उपचुनाव, 8 स्थानीय निकाय के चुनाव में भाजपा के लिए अभूतपूर्व जीत दर्ज कराई है।

अरुणाचल प्रदेश में 22 दिसंबर को वोटिंग के बाद अब तक 242 जिला पंचायत की सीटों में से भाजपा ने 187 में जीत दर्ज कराई है। साथ ही 6,450 ग्राम पंचायत के हमारे सदस्य अरुणाचल में चुनकर आए हैं।

स्मृति ईरानी ने कहा कि भाजपा ने पासीघाट म्यूनिसिपल काउंसिल में भी अपनी जीत दर्ज करा ली है। इसकी तुलना में कांग्रेस पासीघाट में दो तक सिमट कर रह गई है। ग्राम पंचायत में भी कांग्रेस का वही हाल हुआ जो उनके निवर्तमान अध्यक्ष का अमेठी में हुआ।

स्मृति ईरानी ने कहा कि गोवा में जिला पंचायत के चुनाव ने अनोखा इतिहास रचा। उसमें 48 सीटों में से भाजपा 33 सीटों पर जीती। आज दिल्ली में वो राजनीतिक दल जो चक्का जाम करके बैठे हैं, वो मात्र एक सीट पर सिमट कर रह गए।

स्मृति ईरानी ने कहा कि प्रशंसनीय हैं भाजपा के वो कार्यकर्ता जिन्होंने बोडोलैंड टेरिटोरियल कॉउन्सिल 2020 के चुनाव में जनता के आशीर्वाद से यूपीपीएल और जीएसपी के साथ गठबंधन करके जीत दर्ज कराई।

स्मृति ईरानी ने कहा कि डीडीसी का चुनाव जम्मू-कश्मीर की धरती पर एक अनोखा इतिहास रच गया। इस चुनाव में भाजपा ने 75 सीटों पर अपनी जीत दर्ज कराकर, जनता के बीच प्रधानमंत्री मोदी के प्रति विश्वास को और मजबूत किया।

स्मृति ईरानी ने कहा कि जिस ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के पिछले चुनाव में भाजपा ने मात्र 4 सीटें जीती थींं, वहां इस बार 12 गुना ज्यादा सीटें जीतीं और 48 सीटों पर विजय के माध्यम से एक इतिहास बनाया।

स्मृति ईरानी ने कहा कि जब से कृषि सुधार बिल देश की संसद ने पारित किए तब से विपक्षी दल एक भ्रांति फैलाने का प्रयास कर रहे हैं। उनका आरोप रहा है कि देश की ग्रामीण जनता भारत सरकार के सामने अपनी पीड़ा व्यक्त कर रही है।

स्मृति ईरानी ने कहा कि लेकिन आंकड़े बताते हैं कि किस प्रकार से किसानों, ग्रामीणों, गृहिणियों और सामान्य जनता ने पिछले चुनावों में प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा पर अपना विश्वास प्रतिस्थापित किया है।

स्मृति ईरानी ने कहा कि तेलंगाना में जब उपचुनाव हुआ तो वहां पर भी प्रदेश की सरकार के नुमाइंदे को हराकर भाजपा ने चुनाव जीता। कर्नाटक में भाजपा ने 51 प्रतिशत वोट पाकर उपचुनाव जीता। मणिपुर में 40 प्रतिशत से अधिक वोट पाकर उपचुनाव जीता। उत्तर प्रदेश में भाजपा ने सात में से छह सीटों पर जीत दर्ज की।

स्मृति ईरानी ने कहा कि गुजरात उपचुनाव के ऐतिहासिक परिणाम कौन भूल सकता है, जहां भाजपा ने आठ में से आठ सीटें जीती और कांग्रेस पार्टी शून्य पर सिमट गई। मध्यप्रदेश में 49 प्रतिशत वोट पाकर भाजपा ने 19 सीटें जीतीं।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'छद्म युद्ध' की चुनौतियां 'छद्म युद्ध' की चुनौतियां
आर्थिक दृष्टि से अधिक शक्तिशाली भारत अपने दुश्मनों पर और ज्यादा शक्ति के साथ प्रहार कर सकेगा
दपरे: कारगिल युद्ध के वीरों के सम्मान में सेंट्रल हॉस्पिटल ने रक्तदान शिविर लगाया
कर्नाटक सरकार ने रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलूरु दक्षिण करने का फैसला किया
मराठा लाइट इन्फैंट्री रेजिमेंटल सेंटर ने कारगिल युद्ध विजय की 25वीं वर्षगांठ मनाई
एमयूडीए मामला: प्रह्लाद जोशी ने सिद्दरामैया पर आरोप लगाया, सीबीआई जांच की मांग की
भोजनालयों पर नाम प्रदर्शित करने संबंधी निर्देश पर योगी सरकार ने उच्चतम न्यायालय में क्या दलील दी?
'विपक्षी दल के रूप में काम नहीं कर रही भाजपा, कुछ भी गलत या घोटाला नहीं हुआ'