कर्नाटक का मुख्यमंत्री कौन: खरगे की कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक, राहुल भी शामिल

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार दिल्ली पहुंच गए हैं

कर्नाटक का मुख्यमंत्री कौन: खरगे की कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक, राहुल भी शामिल

शिवकुमार सोमवार को ही दिल्ली आने वाले थे

नई दिल्ली/भाषा। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे कर्नाटक में कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) का नेता चुनने के लिए मंगलवार को राहुल गांधी समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं के साथ मंत्रणा कर रहे हैं।

खरगे के आवास पर जारी बैठक में उनके और राहुल गांधी के अलावा पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, कर्नाटक प्रभारी रणदीप सुरजेवाला और कुछ अन्य नेता मौजूद हैं।

उधर, कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार दिल्ली पहुंच गए हैं और वे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ मुलाकात कर सकते हैं। शिवकुमार सोमवार को ही दिल्ली आने वाले थे, लेकिन पेट में संक्रमण का हवाला देते हुए उन्होंने अपनी प्रस्तावित यात्रा रद्द कर दी थी। पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दरामैया सोमवार से ही दिल्ली में मौजूद हैं। ये दोनों नेता मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने पार्टी के तीनों पर्यवेक्षकों के साथ सोमवार को गहन मंत्रणा की थी, लेकिन कोई फैसला नहीं हो सका था।

खरगे ने कर्नाटक में कांग्रेस विधायक दल का नेता चुनने के लिए वरिष्ठ नेता सुशील कुमार शिंदे, जितेंद्र सिंह और दीपक बाबरिया को पर्यवेक्षक नियुक्त किया था। तीनों पर्यवेक्षकों ने पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों से अलग-अलग बात कर उनकी राय जानी थी और फिर उन्होंने खरगे को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी।

कांग्रेस विधायक दल की रविवार शाम बेंगलूरु के एक निजी होटल में हुई बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर पार्टी अध्यक्ष को विधायक दल का नेता चुनने का अधिकार दिया गया, जो कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री बनेगा।

राज्य में 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 10 मई को हुए चुनाव में कांग्रेस ने शानदार जीत हासिल करते हुए 135 सीट अपने नाम कीं, जबकि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा नीत जनता दल (सेक्युलर) ने क्रमश: 66 और 19 सीट जीतीं।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

बीजद के संस्थापक सदस्य, 6 बार के लोकसभा सांसद ... अब भाजपा में शामिल हुए बीजद के संस्थापक सदस्य, 6 बार के लोकसभा सांसद ... अब भाजपा में शामिल हुए
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व के कारण ओडिशा एक 'परिवर्तन' का गवाह बनने जा रहा है
अदालत ने केजरीवाल की ईडी हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ाई
अदालत पहुंचकर केजरीवाल बोले- आबकारी नीति मामला एक ... है!
मनरेगा में मजदूरी संशोधित, विभिन्न राज्यों में 4-10 प्रतिशत के बीच वृद्धि
इस देश में सर्वेक्षण का दावा: बस इतने समय की बात और, उसके बाद बाजार से गायब हो जाएंगे नोट!
पश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी पर 'टिप्पणी' को लेकर दिलीप घोष के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज
देश की सबसे अमीर महिलाओं में नाम शुमार, इन्होंने भी छोड़ा कांग्रेस का साथ!