फ्लिपकार्ट की बड़ी पहल, अब हिंदी में भी कर सकेंगे खरीदारी

फ्लिपकार्ट की बड़ी पहल, अब हिंदी में भी कर सकेंगे खरीदारी

फ्लिपकार्ट

नई दिल्ली/भाषा। वालमार्ट के मालिकाना हक वाली देश की प्रमुख ई-वाणिज्य कंपनी फ्लिपकार्ट ने अपनी सेवाएं हिंदी में शुरू करने की घोषणा की है। भाषा की इस सुगमता से कंपनी को 20 करोड़ अतिरिक्त ग्राहक जोड़ने में मदद मिलने की उम्मीद है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसने हिंदी इंटरफेस की शुरुआत त्यौहारी सीजन की बिक्री को ध्यान में रखते हुए की है। इससे दूसरे और तीसरे दर्जे के शहरों से ऑनलाइन और अपनी मातृभाषा में इंटरनेट का इस्तेमाल करने में सहज ग्राहकों को उसके मंच से जुड़ने में मदद मिलेगी।

उद्योग से जुड़ा एक अध्ययन बताता है कि भारत में इंटरनेट का इस्तेमाल करने वाले 90 फीसदी नए उपयोक्ता मातृभाषा का इस्तेमाल करते हैं। बयान में कहा गया है कि हिंदी में सेवा उपलब्ध होने से फ्लिपकार्ट के उपयोक्ता अपने मनचाहे उत्पादों की सभी सूचनाएं और खोज परिणाम हिंदी में देख सकेंगे। हिंदी के उपयोक्ताओं की संख्या 2021 तक अंग्रेजी से आगे निकल जाएगी।

कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (ग्राहक अनुभव एवं मंच) जयंद्रन वेणुगोपाल ने कहा, हिंदी की क्षमता ग्राहकों के लिए अपनी मातृभाषा में खरीदारी के आराम और सुविधा का अनुभव के लिहाज से महत्वपूर्ण हो गई है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

दपरे: कारगिल युद्ध के वीरों के सम्मान में सेंट्रल हॉस्पिटल ने रक्तदान शिविर लगाया दपरे: कारगिल युद्ध के वीरों के सम्मान में सेंट्रल हॉस्पिटल ने रक्तदान शिविर लगाया
अस्पताल दिवस समारोह भी मनाया
कर्नाटक सरकार ने रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलूरु दक्षिण करने का फैसला किया
मराठा लाइट इन्फैंट्री रेजिमेंटल सेंटर ने कारगिल युद्ध विजय की 25वीं वर्षगांठ मनाई
एमयूडीए मामला: प्रह्लाद जोशी ने सिद्दरामैया पर आरोप लगाया, सीबीआई जांच की मांग की
भोजनालयों पर नाम प्रदर्शित करने संबंधी निर्देश पर योगी सरकार ने उच्चतम न्यायालय में क्या दलील दी?
'विपक्षी दल के रूप में काम नहीं कर रही भाजपा, कुछ भी गलत या घोटाला नहीं हुआ'
कांग्रेस ने कारगिल के शहीदों को दी श्रद्धांजलि- 'देश सदैव उनका ऋणी रहेगा'