बघेल सरकार ने छत्तीसगढ़ की जनता के साथ वादा-खिलाफी की: शाह

अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में 'परिवर्तन संकल्प महासभा' को संबोधित किया

बघेल सरकार ने छत्तीसगढ़ की जनता के साथ वादा-खिलाफी की: शाह

शाह ने आरोप लगाया कि बघेल सरकार ने प्रदेश की गरीब जनता का पैसा लूटकर दिल्ली दरबार में पहुंचाया

जगदलपुर/दक्षिण भारत। केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में 'परिवर्तन संकल्प महासभा' को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देशभर के आदिवासियों के सम्मान के लिए बहुत सारे काम किए हैं। जल, जंगल और जमीन की रक्षा के साथ-साथ आदिवासी भाई-बहनों को सुरक्षा, सम्मान और समावेशी विकास देने का काम मोदी सरकार ने किया है।

शाह ने कहा कि केंद्र में 10 वर्ष तक कांग्रेस की सरकार थी। उस सरकार ने देशभर में आदिवासी कल्याण के लिए मात्र 29,000 करोड़ रुपए दिए, लेकिन मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद 1,32,000 करोड़ रुपए आदिवासी कल्याण पर खर्च किए गए।

शाह ने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय देश में मात्र 90 एकलव्य मॉडल स्कूल थे, जिनकी संख्या मोदी सरकार में बढ़कर 740 हो चुकी है। मोदी ने जिला खनिज फंड बनाया, जिसके अंतर्गत पिछले नौ वर्षों में 75,000 करोड़ रुपए जिलों के विकास पर खर्च किया गया। इसके तहत पीने का पानी, प्राथमिक शिक्षा, गौशाला का विकास और घर-घर बिजली पहुंचाने जैसे कार्य किए गए हैं। 

शाह ने कहा कि बघेल सरकार ने छत्तीसगढ़ की जनता के साथ वादा-खिलाफी की है। बघेल सरकार ने प्रदेश की गरीब जनता का पैसा लूटकर दिल्ली दरबार में पहुंचाया।

शाह ने राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यह जोर से झूठ बोलने वाली सरकार है, इन्होंने अभी-अभी कहा कि नगरनार स्टील प्लांट का निजीकरण होगा। मैं आज यहां कह रहा हूं​ कि इसका कोई निजीकरण नहीं होगा। नगरनार स्टील प्लांट पर सिर्फ यहां के आदिवासियों का अधिकार है।

शाह ने कहा कि मोदी अभी यहां आए और बस्तर जिले के जगदलपुर क्षेत्र के लिए 27 हजार करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी। मैं आपको बता रहा हूं, अगर आपने फिर से बघेलजी को लाने की गलती की, तो जो पैसा केंद्र सरकार यहां भेजेगी, वह कांग्रेस के एटीएम में दिल्ली पहुंच जाएगा। अगर भाजपा की सरकार बनी तो 27 हजार करोड़ रुपए में राज्य सरकार और पैसा जोड़ कर जगदलपुर का विकास करेगी।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News