संसद से गांव-गांव तक पहुंचाएं स्वच्छता अभियान: ओम बिरला

संसद से गांव-गांव तक पहुंचाएं स्वच्छता अभियान: ओम बिरला

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला

नई दिल्ली/भाषा। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के नेतृत्व में संसद परिसर में शनिवार को दो दिवसीय स्वच्छता अभियान की शुरुआत की गई। इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष ने सभी जन प्रतिनिधियों का आह्वान किया कि वे इस अभियान को देश के गांव-गांव तक पहुंचाएं।

इस अवसर पर आयाजित कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर समेत कई मंत्री और हेमा मालिनी, हंसराज हंस, सुशील कुमार सिंह सहित सांसद शामिल हुए। संसद परिसर में रविवार को भी स्वच्छता अभियान जारी रहेगा।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संसद परिसर में साफ-सफाई के बाद महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष केंद्रीय मंत्रियों, सांसदों एवं कर्मचारियों को स्वच्छता का संकल्प दिलवाया। इस दौरान अपने सम्बोधन में ओम बिरला ने कहा कि स्वच्छता देवत्व तुल्य होती है और इससे समाज स्वस्थ होता है।

उन्होंने कहा कि स्वस्थ समाज में स्वस्थ आत्मा का वास होता है और जब यह भावना हर व्यक्ति में पैदा होगी, उस दिन यह अभियान सही मायने में सार्थक साबित होगा।

लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि इस अभियान को संसद से सभी सदस्यों के जरिए गांव-गांव तक पहुंचाना है। महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर देश की 130 करोड़ जनता का प्रतिनिधित्व करने वाले सभी सांसद इस नई शुरुआत को जन-जन तक पहुंचाएं।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में सदन के नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आह्वान किया था कि देश के सभी शहरों को स्वच्छ करना है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

कुप्रचार से शुरू हुई कांग्रेस की राजनीति कुंठा से घिर चुकी है: मोदी कुप्रचार से शुरू हुई कांग्रेस की राजनीति कुंठा से घिर चुकी है: मोदी
'जो कुंठा पहले गुजरात को लेकर थी, आज देश की प्रगति को लेकर है'
शिवमोग्गा में बोले राहुल- उन्होंने 22 अरबपति बनाए, हम करोड़ों लखपति बनाने जा रहे हैं
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने बिटकॉइन स्कैम मामले में पुलिस अधिकारियों को अग्रिम जमानत देने से इन्कार किया
अखिलेश, डिंपल, राहुल, प्रियंका 'प्राण-प्रतिष्ठा' में नहीं गए, क्योंकि वोटबैंक से डरते हैं: शाह
राजस्थान में बाल विवाह रोकने के लिए उच्च न्यायालय ने दिए ये सख्त निर्देश
दिल्ली की स्कूलों को ईमेल से धमकी भेजने के पीछे यह था मकसद! एफआईआर में इन बातों का जिक्र
प्रज्ज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया