प्रज्ज्वल रेवन्ना मामले की जांच को लेकर क्या बोले कर्नाटक के गृह मंत्री?

'एसआईटी का गठन करके कानून के अनुसार कार्रवाई शुरू कर दी गई है'

प्रज्ज्वल रेवन्ना मामले की जांच को लेकर क्या बोले कर्नाटक के गृह मंत्री?

Photo: @iPrajwalRevanna X account

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने प्रज्ज्वल रेवन्ना मामले की जांच को लेकर बुधवार को टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि कथित यौन उत्पीड़न मामले को लेकर हासन के सांसद प्रज्ज्वल सहित किसी को भी बचाने का कोई सवाल ही नहीं है।

Dakshin Bharat at Google News
जी परमेश्वर ने बताया कि विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन करके कानून के अनुसार कार्रवाई शुरू कर दी गई है। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी, जिसमें उन्होंने कर्नाटक की कांग्रेस सरकार द्वारा प्रज्ज्वल रेवन्ना के खिलाफ कार्रवाई 'नहीं करने' के संबंध में सवाल उठाए थे।

प्रज्ज्वल रेवन्ना पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते हैं। उनके पिता एचडी रेवन्ना विधायक और पूर्व मंत्री हैं। प्रज्ज्वल हासन से भाजपा-जद (एस) गठबंधन के उम्मीदवार हैं। इस सीट पर शुक्रवार को मतदान हुआ था।

हाल ही में प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े कथित वीडियो क्लिप हासन में सोशल मीडिया पर प्रसारित होने लगे थे। इसके बाद राज्य सरकार ने सांसद से जुड़े कथित यौन उत्पीड़न मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया था।

एसआईटी ने मंगलवार को प्रज्ज्वल रेवन्ना और उनके पिता एचडी रेवन्ना को नोटिस जारी किया था। उनके खिलाफ घर में काम करने वाली एक महिला की शिकायत के आधार पर 28 अप्रैल को हासन जिले के होलेनरसीपुरा पुलिस थाने में कथित यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया था। 

परमेश्वर ने एक सवाल के जवाब में कहा कि किसी को भी अचानक गिरफ्तार नहीं किया जाता। शिकायतें, सबूत, जो धाराएं लगाई गई हैं, चाहे जमानती हों या गैर जमानती, जैसे बिंदुओं पर विचार किया जाएगा।

गृह मंत्री ने बताया कि एसआईटी ने सीआरपीसी की धारा 41ए के तहत नोटिस जारी किया है। रेवन्ना और प्रज्ज्वल को 24 घंटे के भीतर पेश होना होगा। यदि नहीं तो आगे की प्रक्रिया अपनाई जाएगी।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download