अमेठी के करीब 32,500 लोगों की जांच के बाद उन्हें जल्द घर लाएंगे: स्मृति ईरानी

अमेठी के करीब 32,500 लोगों की जांच के बाद उन्हें जल्द घर लाएंगे: स्मृति ईरानी

अमेठी (उप्र)/भाषा। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दूसरे राज्यों में फंसे अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अमेठी के करीब 32,500 लोगों को जांच के बाद जल्द घर वापस लाने का वादा किया है।

स्मृति ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अमेठी के संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि अमेठी से बाहर रहने वाले 32,500 लोगों ने घर वापसी के लिए आवेदन किया है, जिलाधिकारी के जरिए उनकी स्वास्थ्य तथा अन्य जांचें कराकर उन्हें वापस लाया जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘अमेठी हमारा घर-परिवार है। इसे सुरक्षित रखना हम सबकी जिम्मेदारी है। अमेठी अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से सुरक्षित है, मगर खतरा टला नहीं है, इसलिए सावधानी बरतने की जरूरत है।’

उन्होंने कहा कि अमेठी में 1,200 लोगों के पास राशन कार्ड नहीं हैं, मगर जिलाधिकारी से कहा गया है कि वे उन लोगों को भी राशन उपलब्ध कराएं जिनके पास राशन कार्ड नहीं है।

स्मृति ने कहा कि कोरोना वायरस के संबंध में महिलाओं को जागरूक करने के लिए महिलाओं की टोली बनाई जाएगी, जो गांव-गांव जाकर उन्हें जागरूक करेगी।

उन्होंने जिला प्रशासन की तारीफ करते हुए कहा कि प्रशासन के कार्यों का ही नतीजा है कि अमेठी में कोविड-19 को एक भी मरीज नहीं है।

स्मृति ने कहा कि अमेठी से लगे रायबरेली, सुलतानपुर, बाराबंकी और प्रतापगढ़ के जिलाधिकारियों से बातचीत कर वे कोविड-19 संकट को नियंत्रण में रखने की कोशिश कर रही हैं।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News