मोदी सरकार 2.0 के 50 दिनों का रिपोर्ट कार्ड पेश करते बोले नड्डा- ‘पिछले 50 सालों के फैसलों से बेहतर’

मोदी सरकार 2.0 के 50 दिनों का रिपोर्ट कार्ड पेश करते बोले नड्डा- ‘पिछले 50 सालों के फैसलों से बेहतर’

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

नई दिल्ली/भाषा। भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लगातार बनी भाजपा की दूसरी सरकार का शुक्रवार को एक रिपोर्ट कार्ड पेश किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार के शुरुआती 50 दिन उल्लेखनीय हैं और उसने लोगों का जीवनस्तर सुधारने के लिए कई कदम उठाए हैं।

पार्टी मुख्यालय में यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पहले यह चलन था कि शुरुआती 100 दिन पूरा होने पर रिपोर्ट कार्ड पेश किया जाता था लेकिन अब हमने इसे आधे समय में शुरू करने का फैसला किया है।

नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की 2024 तक हर घर नल से जल योजना और प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत ग्रामीण सड़क संपर्क को और विस्तार देने जैसे विभिन्न कदमों का जिक्र करते हुए नड्डा ने कहा कि कई उल्लेखनीय कदम उठाए गए हैं जिनकी पहुंच करोड़ों लोगों तक है।

उन्होंने छोटे कारोबारियों को पेंशन देने और अर्धसैनिक बलों के शहीदों के बच्चों को छात्रवृत्ति देने के सरकार के फैसले का भी जिक्र किया। उन्होंने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में पहले 50 दिनों के कामकाज का ब्योरा देते हुए कहा कि इस अवधि में हुए निर्णय पिछले 50 वर्षों में हुए फैसलों से कहीं बेहतर हैं और ये देश के विकास में मील का पत्थर साबित होंगे।

नड्डा ने कहा कि पिछले 50 दिन में मोदी सरकार जल से लेकर चांद तक तथा गांव, गरीब, किसान, मजदूर, व्यवसायी, छोटे दुकानदार एवं समाज के वंचित वर्गों को मुख्य धारा में शामिल करते हुए देश को आगे ले जाने को समर्पित रही है। उन्होंने कहा, मोदी सरकार ने पिछले 50 दिनों में जो फैसले लिए हैं, वो भविष्य के लिए अच्छे संकेत दे रहे हैं। ये देश के विकास में मील का पत्थर साबित होंगे।

नड्डा ने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण सबको घर, सबको रसोई गैस देने का फैसला है। हम 2024 तक सभी ग्रामीण क्षेत्रों के घरों को नल का साफ जल देंगे। यह बहुत क्रांतिकारी निर्णय मोदी सरकार ने लिया है। उन्होंने कहा कि ‘प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना’ के तहत 1.25 लाख किलोमीटर सड़क बनाने का फ़ैसला लिया गया है। हम गांवों को मज़बूत करने का प्रयास कर रहे हैं।

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि वित्तीय धोखाधड़ी से लोगों को बचाने का प्रावधान किया गया है। हमने श्रमिक सुधार के क्षेत्र में पहल की है जिससे करोड़ों कामगारों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए 14 सूत्रीय कार्यक्रम बनाया गया है।

नड्डा ने कहा कि छोटे दुकानदार जिनका सालाना टर्नओवर 1.5 करोड़ रुपये का होगा, उन्हें प्रधानमंत्री मानधन योजना से जोड़ा जाएगा। इस फैसले से करीब 3 करोड़ छोटे कारोबारियों को लाभ मिलने वाला है।

उन्होंने कहा कि पांच साल में देश की अर्थव्यवस्था 5,000 अरब डॉलर तक पहुंचाने का जो लक्ष्य रखा गया है, उसमें एक लाख करोड़ का निवेश आधारभूत ढांचा क्षेत्र में किया जाएगा।

उन्होंने लोकसभा और राज्यसभा में कामकाज की उत्पादकता में वृद्धि होने का भी जिक्र किया और कहा कि यह राजनीतिक इच्छाशक्ति के कारण ही संभव हो रहा है। नड्डा ने कहा कि हम 50 दिनों में यह महसूस कर सकते हैं कि यह सरकार काम कर रही है। हम अपने किए सारे वादे पूरे करेंगे।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News