लोकसभा चुनाव की घोषणा लोकतंत्र का पर्व: मोदी

लोकसभा चुनाव की घोषणा लोकतंत्र का पर्व: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली/(वार्ता)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव की घोषणा को लोकतंत्र का पर्व बताते हुए सभी देशवासियों से रिकॉर्ड संख्या में मतदान में हिस्सा लेने का आह्वान किया है। मोदी ने विशेष रूप से नए मतदाता बने युवाओं से बड़ी संख्या में हिस्सेदारी करने का आह्वान करते हुए उम्मीद जताई कि इन चुनावों में मतदान प्रतिशत ऐतिहासिक होगा।

उन्होंने निर्वाचन आयोग, सभी अधिकारियों और सुरक्षा कर्मियों को शुभकामनाएं दीं जो स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए हरसंभव प्रयास करते हैं। उन्होंने कहा कि देश को निर्वाचन आयोग पर गर्व है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 में देश की जनता ने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) को खारिज कर दिया। लोगों में संप्रग के भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद और नीतिगत कमियों के लिए काफी आक्रोश था। भारत का आत्मविश्वास सबसे निचले स्तर पर आ गया था और जनता देश को इस गिरावट तथा निराशा से उबारना चाहती थी। पिछले पांच वर्षों ने यह दिखा दिया है कि 130 करोड़ भारतीयों के आशीर्वाद और साझीदारी से वह सब कुछ संभव हो गया है जो पहले असंभव माना जाता है।

उन्होंने सभी राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों को चुनाव के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा, हम सभी अलग-अलग दलों से हो सकते हैं लेकिन हमारा उद्देश्य एक होना चाहिए- भारत का विकास और हर भारतीय का सशक्तीकरण।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'मेट्रो सेवा को नहीं हो रहा कोई नुकसान...', शिवकुमार ने क्यों​ किया 'शक्ति योजना' का जिक्र? 'मेट्रो सेवा को नहीं हो रहा कोई नुकसान...', शिवकुमार ने क्यों​ किया 'शक्ति योजना' का जिक्र?
Photo: DKShivakumar.official FB page
इंडि गठबंधन वाले हैं घोटालेबाजों की जमात, इन्हें किसी भी कीमत पर सत्ता चाहिए: मोदी
देवराजे गौड़ा के आरोपों पर बोले शिवकुमार- केवल पेन-ड्राइव के बारे में चर्चा कर रहे हैं ...
वीडियो ने साबित कर दिया कि स्वाति मालीवाल के सभी आरोप झूठे थे: आप
इंडि गठबंधन ने बुलडोजर संबंधी टिप्पणी के लिए मोदी की आलोचना की, कहा- धार्मिक स्वतंत्रता की रक्षा करेंगे
मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर भारत तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा: नड्डा
मालीवाल मामले में दिल्ली पुलिस ने विभव कुमार को गिरफ्तार किया