कांग्रेस-सपा ने अनुच्छेद-370 को 70 साल तक संभाल कर रखा, जिससे आतंकवाद बढ़ा: शाह

केंद्रीय गृह मंत्री ने उत्तर प्रदेश के जौनपुर में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित किया

कांग्रेस-सपा ने अनुच्छेद-370 को 70 साल तक संभाल कर रखा, जिससे आतंकवाद बढ़ा: शाह

शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस देश से आतंकवाद को समाप्त किया

जौनपुर/दक्षिण भारत। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को उत्तर प्रदेश के जौनपुर में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस और सपा ने अनुच्छेद-370 को 70 साल तक संभाल कर रखा, जिस कारण देशभर में आतंकवाद बढ़ा।

शाह ने कहा कि आपने मोदी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनाया। उन्होंने 5 अगस्त, 2019 को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 को समाप्त कर दिया। कश्मीर में जहां तिरंगा फहराने के लिए फौज को लेकर जाना पड़ता था, उसी लाल चौक पर अब भगवान श्रीकृष्ण की शोभायात्रा निकलती है।

शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस देश से आतंकवाद को समाप्त किया है, देश को समृद्ध किया है, देश के अर्थतंत्र को 11वें नंबर से 5वें नंबर पर लाने का काम किया है। मोदी ने उत्तर प्रदेश का विकास किया है।

शाह ने कहा कि मैं आज यहां से अखिलेश यादव और राहुल गांधी को पूछना चाहता हूं कि 10 वर्षों तक आपकी सरकार रही, आपने उत्तर प्रदेश को क्या दिया? उन्होंने 10 वर्षों में उत्तर प्रदेश को 4 लाख 90 हजार करोड़ रुपए दिए और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 19 लाख 11 हजार करोड़ रुपए दिए।

शाह ने कहा कि कांग्रेस झूठ फैला रही है कि मोदी आएंगे तो आरक्षण हटा देंगे। मैं आपको बता दूं कि बीते 10 वर्षों से मोदी के पास बहुमत है, लेकिन उन्होंने बहुमत का इस्तेमाल आरक्षण को हटाने के लिए नहीं किया। जब तक भाजपा का एक भी सांसद है, तब तक आरक्षण को कोई हाथ भी नहीं लगा सकता है।

शाह ने कहा कि कांग्रेस के नेता कहते हैं कि इस देश को दो टुकड़े में बांटना चाहिए- साउथ इंडिया और नॉर्थ इंडिया। एक बार देश का बंटवारा करके कांग्रेस का पेट नहीं भरा, जो फिर से देश को बांटना चाहते हैं। भाजपा इस देश का बंटवारा कभी नहीं होने देगी।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News