मप्र: जज के बंगले पर होमगार्ड जवान ने की आत्महत्या, तीन महीने से नहीं मिला था वेतन

मप्र: जज के बंगले पर होमगार्ड जवान ने की आत्महत्या, तीन महीने से नहीं मिला था वेतन

सांकेतिक चित्र

ग्वालियर/दक्षिण भारत। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में जज के बंगले पर तैनात होमगार्ड के एक जवान ने आत्महत्या कर ली। बताया गया है कि जवान कुछ दिनों से परेशान था। साथ ही उसे तीन महीने से वेतन नहीं मिला था। जवान ने जज के बंगले पर ही फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली।

मृतक जवान का नाम रायसिंह यादव (52) है जो भिंड जिले के बरोली का निवासी था। वह पिछले करीब ढाई दशकों से बतौर होमगार्ड जवान नौकरी कर रहा था। ड्यूटी पर रहते खुदकुशी की खबर से महकमे में हड़कंप मच गया। सूचना के बाद सीएसपी मुनीस राजौरिया, टीआई नरेश यादव, महेश शर्मा मौके पर पहुंचे। जवान का शव फंदे से लटकता हुआ पाया गया।

ड्यूटी के दौरान लगाया फंदा
रायसिंह यादव जिस सरकारी बंगला नं. 47 पर तैनात था, वह बाल भवन के पीछे स्थित है। एक रिपोर्ट के अनुसार, जवान रायसिंह शुक्रवार रात 9 बजे ड्यूटी पर आया। उसे यहां अगले दिन सुबह 6 बजे तक तैनात रहना था, लेकिन इसी दौरान उसने आत्महत्या कर ली। दूसरे दिन माली आया तो उसने रायसिंह के शव को फंदे से लटकता हुआ पाया। उसने इस बात की सूचना जज जाकिर हुसैन को दी। उन्होंने पुलिस को खबर दी तो अधिकारी मौके पर पहुंचे।

रिपोर्ट के अनुसार, फोरेंसिक विशेषज्ञों ने लाश की तलाशी ली और एक सुसाइड नोट बरामद किया। हालांकि उसमें क्या लिखा है, इस बात की जानकारी नहीं दी गई है। लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

मानसिक रूप से था परेशान
इस संबंध में माली ने पुलिस को बताया कि रायसिंह कुछ दिनों से मानसिक रूप से परेशान था। उसकी जमीन पर कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया था। बताया कि जवान को तीन महीने से वेतन भी नहीं मिला था। इन सबके कारण वह काफी तनावग्रस्त थ। रायसिंह के तीन बच्चे हैं।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

पाकिस्तान के लिए अप्रैल रहा बेहद घातक महीना, यह रिपोर्ट बढ़ाएगी मुनीर की मुसीबत! पाकिस्तान के लिए अप्रैल रहा बेहद घातक महीना, यह रिपोर्ट बढ़ाएगी मुनीर की मुसीबत!
इस्लामाबाद/दक्षिण भारत। पड़ोसी देश पाकिस्तान के पाले हुए आतंकवादी अब उसके लिए ही सिरदर्द बन गए हैं। यहां आए दिन...
कांग्रेस सरकार आतंक के आकाओं को डोजियर देती थी, मोदी सरकार उन्हें घर में घुसकर मारती है: प्रधानमंत्री
दिल्ली: बम की धमकी के बाद वॉट्सऐप ग्रुपों में चल रहे ये संदेश, पुलिस ने बताया ...
अद्भुत भारत!
बेंगलूरु: एयर मार्शल नागेश कपूर ने ट्रेनिंग कमांड प्रमुख के रूप में कार्यभार संभाला
बैंक ऑफ महाराष्ट्र का निवल लाभ चौथी तिमाही में 45 प्रतिशत बढ़ा
कर्नाटक: सियासी पारा चढ़ा, सूर्यदेव भी खूब बरसा रहे धूप