कांग्रेस: 38 उम्मीदवारों की सूची जारी, दिग्विजय, रावत समेत इन नेताओं के नाम

कांग्रेस: 38 उम्मीदवारों की सूची जारी, दिग्विजय, रावत समेत इन नेताओं के नाम

indian national congress

नई दिल्ली/भाषा। कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक, उत्तराखंड और मणिपुर में लोकसभा की 38 और सीटों के लिए शनिवार को उम्मीदवारों के नाम घोषित किए। पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से शनिवार रात जारी सूची के मुताबिक पार्टी ने वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को भोपाल से उम्मीदवार बनाया है। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को राज्य की नैनीताल-उधमसिंह नगर सीट से टिकट दिया गया है।

इसके अलावा महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण एक बार फिर से नांदेड़ से चुनाव लड़ेंगे। पूर्व केंद्रीय मंत्री वीरप्पा मोइली को कर्नाटक के चिकबल्लापुर लोकसभा क्षेत्र से टिकट दिया गया है। वहीं लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खरगे को राज्य की गुलबर्गा सीट से पार्टी ने फिर अपना उम्मीदवार बनाया है।

कांग्रेस ने उत्तराखंड में भाजपा के वरिष्ठ नेता बीसी खंडूरी के बेटे मनीष को गढ़वाल संसदीय सीट से टिकट दिया है। मनीष हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए हैं। राहुल गांधी की करीबी मीनाक्षी नटराजन को मध्य प्रदेश की मंदसौर सीट से पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है जबकि रतलाम संसदीय सीट से कांतिलाल भूरिया पार्टी के प्रत्याशी होंगे। पार्टी के पूर्व प्रवक्ता राशिद अलवी को उत्तर प्रदेश के अमरोहा से टिकट दिया गया है।

नई सूची में कर्नाटक में 18, मध्यप्रदेश में नौ, महाराष्ट्र में एक, उत्तर प्रदेश में तीन, उत्तराखंड में पांच और मणिपुर में दो उम्मीदवार घोषित किये गए हैं। पार्टी ने लोकसभा उम्मीदवारों की यह आठवीं सूची जारी की है। कांग्रेस सात चरणों में 11 अप्रैल से शुरू होकर 19 मई तक चलने वाले 543 सदस्यीय लोकसभा के चुनावों के लिए अब तक 218 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है। इन चुनावों के लिये मतगणना 23 मई को होगी।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News