बेंगलूरु: वायुसेना की पहली आपातकालीन चिकित्सा प्रतिक्रिया प्रणाली का उद्घाटन किया गया

वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने उद्घाटन किया

बेंगलूरु: वायुसेना की पहली आपातकालीन चिकित्सा प्रतिक्रिया प्रणाली का उद्घाटन किया गया

कार्यक्रम में सिस्टम की क्षमता और आउटरीच का प्रदर्शन किया गया

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। देशभर में भारतीय वायुसेना के सेवारत कर्मियों और उनके परिवारों को चिकित्सा आपात स्थिति के दौरान विशेषज्ञ मार्गदर्शन और देखभाल उपलब्ध कराने के लिए वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने मंगलवार को कमांड हॉस्पिटल में आपातकालीन चिकित्सा प्रतिक्रिया प्रणाली (ईएमआरएस) का उद्घाटन किया।

ईएमआरएस भारतभर में वायुसेना कर्मियों और उनके परिवारों की सेवा के लिए अपनी तरह की पहली 24/7 टेलीफोनिक चिकित्सा हेल्पलाइन है। इसका मकसद देश में कहीं भी आपात स्थिति का सामना करने वाले कॉलर को चिकित्सा और पैरामेडिकल पेशेवरों की टीम द्वारा त्वरित प्रतिक्रिया उपलब्ध कराना है।

प्रतिक्रिया देने वाला चिकित्सा पेशेवर कॉलर को तत्काल सलाह देगा। साथ ही कॉलर के निकटतम आईएएफ चिकित्सा सुविधा के संपर्क में रहेगा। यह सुविधा आपातकालीन स्थिति में उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने के लिए टेक्नोलॉजी को शामिल करने को लेकर वायुसेना की प्रतिबद्धता का प्रतीक है।

इस कार्यक्रम में सिस्टम की क्षमता और आउटरीच का प्रदर्शन किया गया, जिसमें संकटग्रस्त कॉलर को विशेषज्ञ मार्गदर्शन उपलब्ध कराने में आसानी पर प्रकाश डाला गया। साथ ही निकटतम चिकित्सा क्षेत्र से एक सहायता टीम की शुरुआत की गई।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List