रायबरेली में सोनिया गांधी की भावुक अपील- आपको अपना बेटा सौंप रही हूं!

उन्होंने कहा कि जैसे आपने मुझे अपना माना, वैसे ही राहुल को अपना मानकर रखना है

रायबरेली में सोनिया गांधी की भावुक अपील- आपको अपना बेटा सौंप रही हूं!

Photo: IndianNationalCongress FB page

रायबरेली/दक्षिण भारत। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के रायबरेली में पार्टी की चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए भावुक अपील की। उन्होंने कहा कि मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं। 

उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि आज काफी समय बाद आपके बीच आने का मौका मिला है। मैं हृदय से आपकी आभारी हूं। आपके सामने मेरा सिर श्रद्धा से झुका हुआ है। बीस साल तक एक सांसद के रूप में आपने मुझे सेवा का मौका दिया है। यह मेरे जीवन की सबसे बड़ी पूंजी है।

सोनिया गांधी ने कहा कि रायबरेली मेरा परिवार है, वैसे ही अमेठी भी मेरा घर है। यहां से न केवल मेरे जीवन की कोमल यादें जुड़ी हुई हैं, बल्कि पिछले 100 साल से हमारे परिवार की जड़ इस मिट्टी से जुड़ी हुई है।

सोनिया गांधी ने कहा कि मेरा आंचल जीवनभर आपके आशीर्वाद और प्रेम से भरा रहा है। आपके प्रेम ने मुझे कभी अकेला नहीं पड़ने दिया। मेरा सबकुछ आपका ही दिया हुआ है। मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं। जैसे आपने मुझे अपना माना, वैसे ही राहुल को अपना मानकर रखना है। राहुल आपको निराश नहीं करेंगे। 

सोनिया गांधी ने कहा कि गंगा मां की तरह पवित्र यह रिश्ता अवध और रायबरेली के किसान आंदोलन के साथ शुरू हुआ, जो आज तक कायम है। इंदिरा गांधी के दिल में रायबरेली के लिए एक अलग जगह थी। मैंने उन्हें काम करते हुए करीब से देखा है। उनके मन में आपके लिए असीम लगाव था।

सोनिया गांधी ने कहा कि मैंने राहुल और प्रियंका को भी वही शिक्षा दी है, जो इंदिरा गांधी और रायबरेली की जनता ने मुझे दी। सबका आदर करो, कमजोर की रक्षा करो। अन्याय के खिलाफ जनता के अधिकारों की रक्षा के लिए, जिससे भी लड़ना पड़े, लड़ जाओ। 

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'हिंदी के साथ हमारे स्वाभिमान और राष्ट्रीय एकता का जुड़ाव है' 'हिंदी के साथ हमारे स्वाभिमान और राष्ट्रीय एकता का जुड़ाव है'
राजभाषा के प्रयोग-प्रसार एवं कार्यान्वयन से संबंधित उपलब्धियों को प्रदर्शित करने वाली प्रदर्शनी भी लगाई गई
यूक्रेन को मिलेगी राहत? शांतिवार्ता के लिए पुतिन ने रखीं ये शर्तें
बीएचईएल को थर्मल पावर प्लांट के लिए दो बैक-टू-बैक ऑर्डर मिले
जी-7 शिखर सम्मेलन: मैक्रों समेत इन नेताओं से मिले मोदी, कई मुद्दों पर हुई चर्चा
येडियुरप्पा के खिलाफ गैर-जमानती वारंट पर बोले कुमारस्वामी- पिछले 4 महीनों में पुलिस विभाग क्या कर रहा था?
ऐसा मैसेज आए तो रहें सावधान, यहां सॉफ्टवेयर इंजीनियर और उसके परिवार ने गंवा दिए 5.14 करोड़ रु.
मोदी के नेतृत्व में अंतरराष्ट्रीय मंच पर शानदार प्रदर्शन कर रहा भारत, कांग्रेस को हो रही ईर्ष्या: भाजपा