रायबरेली में सोनिया गांधी की भावुक अपील- आपको अपना बेटा सौंप रही हूं!

उन्होंने कहा कि जैसे आपने मुझे अपना माना, वैसे ही राहुल को अपना मानकर रखना है

रायबरेली में सोनिया गांधी की भावुक अपील- आपको अपना बेटा सौंप रही हूं!

Photo: IndianNationalCongress FB page

रायबरेली/दक्षिण भारत। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के रायबरेली में पार्टी की चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए भावुक अपील की। उन्होंने कहा कि मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं। 

उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि आज काफी समय बाद आपके बीच आने का मौका मिला है। मैं हृदय से आपकी आभारी हूं। आपके सामने मेरा सिर श्रद्धा से झुका हुआ है। बीस साल तक एक सांसद के रूप में आपने मुझे सेवा का मौका दिया है। यह मेरे जीवन की सबसे बड़ी पूंजी है।

सोनिया गांधी ने कहा कि रायबरेली मेरा परिवार है, वैसे ही अमेठी भी मेरा घर है। यहां से न केवल मेरे जीवन की कोमल यादें जुड़ी हुई हैं, बल्कि पिछले 100 साल से हमारे परिवार की जड़ इस मिट्टी से जुड़ी हुई है।

सोनिया गांधी ने कहा कि मेरा आंचल जीवनभर आपके आशीर्वाद और प्रेम से भरा रहा है। आपके प्रेम ने मुझे कभी अकेला नहीं पड़ने दिया। मेरा सबकुछ आपका ही दिया हुआ है। मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं। जैसे आपने मुझे अपना माना, वैसे ही राहुल को अपना मानकर रखना है। राहुल आपको निराश नहीं करेंगे। 

सोनिया गांधी ने कहा कि गंगा मां की तरह पवित्र यह रिश्ता अवध और रायबरेली के किसान आंदोलन के साथ शुरू हुआ, जो आज तक कायम है। इंदिरा गांधी के दिल में रायबरेली के लिए एक अलग जगह थी। मैंने उन्हें काम करते हुए करीब से देखा है। उनके मन में आपके लिए असीम लगाव था।

सोनिया गांधी ने कहा कि मैंने राहुल और प्रियंका को भी वही शिक्षा दी है, जो इंदिरा गांधी और रायबरेली की जनता ने मुझे दी। सबका आदर करो, कमजोर की रक्षा करो। अन्याय के खिलाफ जनता के अधिकारों की रक्षा के लिए, जिससे भी लड़ना पड़े, लड़ जाओ। 

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

दपरे: कारगिल युद्ध के वीरों के सम्मान में सेंट्रल हॉस्पिटल ने रक्तदान शिविर लगाया दपरे: कारगिल युद्ध के वीरों के सम्मान में सेंट्रल हॉस्पिटल ने रक्तदान शिविर लगाया
अस्पताल दिवस समारोह भी मनाया
कर्नाटक सरकार ने रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलूरु दक्षिण करने का फैसला किया
मराठा लाइट इन्फैंट्री रेजिमेंटल सेंटर ने कारगिल युद्ध विजय की 25वीं वर्षगांठ मनाई
एमयूडीए मामला: प्रह्लाद जोशी ने सिद्दरामैया पर आरोप लगाया, सीबीआई जांच की मांग की
भोजनालयों पर नाम प्रदर्शित करने संबंधी निर्देश पर योगी सरकार ने उच्चतम न्यायालय में क्या दलील दी?
'विपक्षी दल के रूप में काम नहीं कर रही भाजपा, कुछ भी गलत या घोटाला नहीं हुआ'
कांग्रेस ने कारगिल के शहीदों को दी श्रद्धांजलि- 'देश सदैव उनका ऋणी रहेगा'