वायनाड में बोले नड्डा- 'राहुल गांधी और कांग्रेस को देश की परवाह नहीं है'

उन्होंने कहा- 'वंशवाद द्वारा शासन' भारतीय लोकतंत्र के लिए हानिकारक है

वायनाड में बोले नड्डा- 'राहुल गांधी और कांग्रेस को देश की परवाह नहीं है'

नड्डा ने कहा कि हमने मोदी के नेतृत्व में केरल को समृद्ध बनाने का प्रयास किया है

वायनाड/दक्षिण भारत। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को केरल के वायनाड में रोड शो निकालकर पार्टी के लिए चुनाव-प्रचार किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि केरल में यहां उपस्थित होना मेरे लिए सम्मान की बात है। जिस उत्साह के साथ आपने इस रोड शो में भाग लिया है, उससे स्पष्ट है कि आपने वायनाड में हमारे उम्मीदवार को आशीर्वाद देने का फैसला किया है। यह सिर्फ हमारे उम्मीदवार को चुनने के बारे में नहीं है, बल्कि साल 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने की जिम्मेदारी लेने के बारे में भी है।

नड्डा ने कहा कि हमें यह जानकर खुशी हो रही है कि भारत, जो 10 साल पहले 11वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था था, ने एक लंबी छलांग लगाई है और अब दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने सभी को विकास के रास्ते पर ला दिया है। उनकी नीतियों ने गांवों को मजबूत किया है और युवाओं, किसानों, महिलाओं और समाज के अन्य वंचित वर्गों को सशक्त बनाया है।

नड्डा ने कहा कि एक तरफ हमारे उम्मीदवार हैं, भाजपा के प्रतिनिधि हैं और मोदी का नेतृत्व है। दूसरी ओर, आपके पास कांग्रेस से राहुल गांधी हैं। मुझे आश्चर्य है कि राहुल गांधी को चुनाव लड़ने के लिए अपने गृह निर्वाचन क्षेत्र से भागकर वायनाड क्यों आना पड़ा? राहुल गांधी और कांग्रेस को देश की परवाह नहीं है। वे 'वंशवाद द्वारा शासन' में विश्वास करते हैं, जो भारतीय लोकतंत्र के लिए हानिकारक है।

नड्डा ने कहा कि एसडीपीआई और पीएफआई, जो देश विरोधी संगठन हैं, राहुल गांधी और कांग्रेस का समर्थन करते हैं। ये संगठन राज्य चुनावों के दौरान सीपीआई का समर्थन करते हैं और राष्ट्रीय चुनावों के दौरान कांग्रेस का समर्थन करते हैं। यह स्पष्ट है कि कांग्रेस और सीपीआई दोनों देश विरोधी ताकतों के समर्थक हैं।

इसके बाद नड्डा ने केरल के शोरानूर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने केरल में सामाजिक, सार्वजनिक और भौतिक बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के लिए भारी निवेश किया है। हमने केरल में अन्य चीजों के अलावा राजमार्ग, रेलवे और आईआईटी का उद्घाटन किया है।

नड्डा ने कहा कि हमने मोदी के नेतृत्व में केरल को समृद्ध बनाने का प्रयास किया है। लोकसभा चुनाव में हमारे उम्मीदवार को जिताएं, ताकि भाजपा-राजग सरकार अपनी विकास परियोजनाओं को आगे बढ़ा सके.

नड्डा ने कहा कि यूडीएफ और एलडीएफ केरल की मूल भावना को नष्ट कर रहे हैं। दोनों पार्टियां एक ही सिक्के की दो पहलू हैं, जो अक्सर विभाजनकारी नीतियां बनाने में लगी रहती हैं।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'मेट्रो सेवा को नहीं हो रहा कोई नुकसान...', शिवकुमार ने क्यों​ किया 'शक्ति योजना' का जिक्र? 'मेट्रो सेवा को नहीं हो रहा कोई नुकसान...', शिवकुमार ने क्यों​ किया 'शक्ति योजना' का जिक्र?
Photo: DKShivakumar.official FB page
इंडि गठबंधन वाले हैं घोटालेबाजों की जमात, इन्हें किसी भी कीमत पर सत्ता चाहिए: मोदी
देवराजे गौड़ा के आरोपों पर बोले शिवकुमार- केवल पेन-ड्राइव के बारे में चर्चा कर रहे हैं ...
वीडियो ने साबित कर दिया कि स्वाति मालीवाल के सभी आरोप झूठे थे: आप
इंडि गठबंधन ने बुलडोजर संबंधी टिप्पणी के लिए मोदी की आलोचना की, कहा- धार्मिक स्वतंत्रता की रक्षा करेंगे
मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर भारत तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा: नड्डा
मालीवाल मामले में दिल्ली पुलिस ने विभव कुमार को गिरफ्तार किया