महाराष्ट्र: मेहनत की ठाकरे ने, फायदा मिला कांग्रेस और राकांपा (एसपी) को!

भाजपा नेता चंद्रकांत पाटिल की टिप्पणी

महाराष्ट्र: मेहनत की ठाकरे ने, फायदा मिला कांग्रेस और राकांपा (एसपी) को!

Photo: @OfficeofUT X account

मुंबई/दक्षिण भारत। भाजपा नेता चंद्रकांत पाटिल ने मंगलवार को कहा कि उद्धव ठाकरे ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान काफी प्रयास किए, लेकिन ऐसा लगता है कि सहयोगी दलों कांग्रेस और राकांपा (एसपी) को ज्यादा फायदा हुआ।

महाराष्ट्र के मंत्री पाटिल ने यहां एक कार्यक्रम में कहा कि ठाकरे की तबीयत ठीक नहीं थी, लेकिन फिर भी उन्होंने जमकर प्रचार किया।

मंत्री ने कहा कि उद्धव ठाकरे की तबीयत ठीक नहीं थी, फिर भी उन्होंने बहुत प्रयास किए। मुझे उनके स्वास्थ्य की चिंता थी। लेकिन नतीजे बताते हैं कि उनके प्रयासों से उनकी पार्टी से ज़्यादा फ़ायदा राकांपा (एसपी) और कांग्रेस को हुआ।

पाटिल ने आगे कहा कि जब ठाकरे भाजपा के साथ थे, तब उनकी पार्टी ने 18 लोकसभा सीटें जीती थीं। कांग्रेस और राकांपा (एसपी) के साथ मिलकर उन्होंने नौ सीटें जीतीं। उन्हें आत्मचिंतन करने की जरूरत है। 

ठाकरे की शिवसेना (यूबीटी) ने राज्य की 48 लोकसभा सीटों में से 21 पर चुनाव लड़ा, लेकिन केवल नौ पर जीत हासिल की। ​​दूसरी ओर, कांग्रेस ने 17 सीटों पर चुनाव लड़ा और 13 पर जीत हासिल की। ​​सांगली लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस नेता एवं बागी उम्मीदवार ने भी जीत हासिल की और बाद में पार्टी को समर्थन दिया। राकांपा (एसपी) ने 10 सीटों पर चुनाव लड़ा और आठ पर जीत हासिल की।

पाटिल ने ठाकरे पर तंज कसते हुए कहा, 'ठाकरे ने अल्पसंख्यकों के वोटों के कारण जीत का तमगा भी हासिल किया है। मनसे के एक नेता ने भी कहा है कि उद्धव की जीत का रंग भगवा नहीं, बल्कि हरा है।'

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News