राजग के संसदीय दल के नेता चुने गए मोदी

बैठक के दौरान राजग के नवनिर्वाचित सांसदों और अन्य नेताओं ने 'मोदी-मोदी' के नारे लगाए

राजग के संसदीय दल के नेता चुने गए मोदी

Photo: narendramodi FB page

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। नरेंद्र मोदी शुक्रवार को राजग के संसदीय दल के नेता चुने गए। इससे पहले जब मोदी राजग की संसदीय दल की बैठक के लिए संसद पहुंचे तो सदस्यों ने उनका स्वागत किया। मोदी ने देश के संविधान को आदरपूर्वक अपने माथे से स्पर्श किया। संविधान सदन (पुराने संसद भवन) के सेंट्रल हॉल के इस दृश्य की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

मोदी ने राजग संसदीय दल की बैठक के दौरान संविधान सदन में तेदेपा प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की।

बैठक के दौरान राजग के नवनिर्वाचित सांसदों और अन्य नेताओं ने 'मोदी-मोदी' के नारे लगाए। इस अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, हम प्रधानमंत्री को हार्दिक बधाई देते हैं, जिन्होंने अपना हर पल राष्ट्र की सेवा में लगाया। यही कारण है कि भारत आज इतिहास रच रहा है और राजग लगातार तीसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बना रहा है।

जेपी नड्डा ने कहा कि मैं चाहता था कि लोकसभा चुनाव में राजग को पूर्ण बहुमत मिले और ओडिशा में भी हमारी सरकार बने। मुझे आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि आंध्र प्रदेश में भी राजग की सरकार बनी है। अरुणाचल प्रदेश में भी हमने तीसरी बार अपनी सरकार बनाई है। सिक्किम में भी राजग की सरकार बनी है। हमें याद है कि 10 साल पहले एक उदासीन भारत था, भारत के बारे में कहा जाता था कि यहां कुछ नहीं बदलने वाला है और आज 10 साल बाद मोदी के नेतृत्व में वही भारत आकांक्षी भारत बन गया है और विकसित भारत के संकल्प के साथ चल पड़ा है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं सभी नवनिर्वाचित सांसदों को बधाई देना चाहता हूं। आज हम राजग के नेता का चुनाव करने के लिए यहां आए हैं। मेरा मानना ​​है कि इन सभी पदों के लिए नरेंद्र मोदी का नाम सबसे उपयुक्त है।

राजनाथ सिंह ने भाजपा संसदीय दल के नेता, राजग संसदीय दल के नेता और लोकसभा के नेता के रूप में नरेंद्र मोदी का नाम प्रस्तावित किया। उन्होंने कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि हमें मोदी जैसा संवेदनशील प्रधानमंत्री मिलने जा रहा है। मैं साफ कर देना चाहता हूं कि यह गठबंधन हमारे लिए मजबूरी नहीं, बल्कि प्रतिबद्धता है।

अमित शाह ने कहा कि यह प्रस्ताव सिर्फ यहां बैठे लोगों की इच्छा नहीं है। यह देश के 140 करोड़ लोगों का प्रस्ताव है। यह देश की आवाज है कि मोदी अगले 5 साल तक देश का नेतृत्व करें।

अमित शाह ने कहा कि मैं लोकसभा चुनाव में दोबारा जीत के लिए सभी को बधाई देता हूं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा के नेता, बीजेपी और एनडीए संसदीय दल के नेता के तौर पर नरेंद्र मोदी का नाम प्रस्तावित किया है। मैं इसका तहे दिल से समर्थन करता हूं।

बैठक में जद (एस) के निर्वाचित सांसद एचडी कुमारस्वामी ने नरेंद्र मोदी को राजग संसदीय दल के नेता के रूप में नामित करने के प्रस्ताव का समर्थन किया।

तेदेपा प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि हम सभी को बधाई दे रहे हैं, क्योंकि हमने शानदार बहुमत हासिल किया है। मैंने चुनाव प्रचार के दौरान देखा कि 3 महीने तक मोदी ने कभी आराम नहीं किया। उन्होंने दिन-रात प्रचार किया। उन्होंने उसी भावना के साथ शुरुआत और समापन किया। आंध्र प्रदेश में हमारी 3 सार्वजनिक बैठकें और एक बड़ी रैली हुई और इसने आंध्र प्रदेश में चुनाव जीतने में बहुत बड़ा अंतर डाला है।

इससे पहले, चंद्रबाबू नायडू ने देश के प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी का नाम प्रस्तावित किया।

बैठक में नीतीश कुमार ने नरेंद्र मोदी को लोकसभा के नेता, भाजपा और राजग संसदीय दल के नेता के रूप में नामित करने के प्रस्ताव का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि बिहार के सभी रुके हुए काम होंगे। यह बहुत अच्छी बात है कि हम सब एकसाथ आए हैं और हम सब आपके (प्रधानमंत्री मोदी) साथ मिलकर काम करेंगे। आप रविवार को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे, लेकिन मैं चाहता था कि आप यह शपथ आज ही लें। आप जब भी शपथ लेंगे, हम आपके साथ होंगे। आपके नेतृत्व में हम सब मिलकर काम करेंगे।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'हिंदी के साथ हमारे स्वाभिमान और राष्ट्रीय एकता का जुड़ाव है' 'हिंदी के साथ हमारे स्वाभिमान और राष्ट्रीय एकता का जुड़ाव है'
राजभाषा के प्रयोग-प्रसार एवं कार्यान्वयन से संबंधित उपलब्धियों को प्रदर्शित करने वाली प्रदर्शनी भी लगाई गई
यूक्रेन को मिलेगी राहत? शांतिवार्ता के लिए पुतिन ने रखीं ये शर्तें
बीएचईएल को थर्मल पावर प्लांट के लिए दो बैक-टू-बैक ऑर्डर मिले
जी-7 शिखर सम्मेलन: मैक्रों समेत इन नेताओं से मिले मोदी, कई मुद्दों पर हुई चर्चा
येडियुरप्पा के खिलाफ गैर-जमानती वारंट पर बोले कुमारस्वामी- पिछले 4 महीनों में पुलिस विभाग क्या कर रहा था?
ऐसा मैसेज आए तो रहें सावधान, यहां सॉफ्टवेयर इंजीनियर और उसके परिवार ने गंवा दिए 5.14 करोड़ रु.
मोदी के नेतृत्व में अंतरराष्ट्रीय मंच पर शानदार प्रदर्शन कर रहा भारत, कांग्रेस को हो रही ईर्ष्या: भाजपा